वर्ष - 28
अंक - 31
20-07-2019

10 जुलाई को अरवल जिले के करपी में प्रखंड स्तरीय कैडर कन्वेंशन आयोजित हुआ. कन्वेंशन का उद्घाटन करते हुए वरिष्ठ पार्टी नेता का. रामजतन शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा अभी-अभी जो बजट पेश किया गया है उसमें आम जनता के लिए कुछ भी नहीं है. यह सरकारी संस्थानों को प्राइवेट सेक्टर के हाथों बेचने, बेरोजगारी बढ़ाने और किसानों मजदूरों का संकट बढ़ाने वाला बजट है. मोदी सरकार-2 बड़ी तेजी से रेल को प्राइवेट सेक्टर को सौंपने में लगी है. बीएसएनएल को भी अम्बानी-अडानी को सौंप दिया है. मोदी रोज हल्ला करते हैं कि देश को बेचने नहीं देंगे. वे बतायें कि देश किसको कहते हैं ? ट्रेन, हवाई अड्डे, बीएसएनएल समेत देश के सबसे महत्वपूर्ण संस्थान को बेचने में लगे हैं और कहते हैं कि देश बेचने नहीं दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि देश में अमीरों की संपत्ति में बेतहाशा वृद्धि होती जा रही है. 1 प्रतिशत लोगों के पास करीब 60 प्रतिशत और 10 प्रतिशत लोगों के पास देश की 80 प्रतिशत संपति है. इतनी असमानता है लेकिन विकास की बात करने वाली सरकार के पास बराबरी के लिए कोई योजना नहीं है. देश की जनता इस आफत रूपी मोदी सरकार को बर्दास्त नहीं करने वाली है. आनेवाले समय में भारी जनविक्षोभ पैदा होगा और हमें इसका नेतृत्व देने के लिए तैयार रहना होगा. सांगठनिक मजबूती रहने से ही हम मजबूत विपक्ष की भूमिका निभा पायेंगे. ‘एकजुट रहो-प्रतिरोध करो’ का संकल्प लेना है और कोलकाता जन कन्वेंशन को सफल बनाना है.

जिला सचिव का. महानंद ने गांवों में जनता के मुद्दों पर आंदोलन तेज करने तथा जनकल्याण की योजनाओं को लागू कराने के लिए बिजली विभाग, प्रखंड कार्यालय, डीलर समेत किसी भी सरकारी कार्यालय व कर्मी को घेराव करने से पीछे न हटने का आह्वान किया. कन्वेंशन में का. शिव प्रसाद सिंह, का. रामाशीष पासवान, का. चंद्रशेखर पंडित समेत कई नेताओं ने अपने इलाके की रिपोर्ट पेश की. कन्वेशन की अध्यक्षता का. उपेंद्र पासवान, का. मिथिलेश यादव तथा सुनील कुमार के तीन सदस्यीय अध्यक्ष मंडल ने की. 500 जनता को संगठित कर 30 जुलाई को कोलकाता ले जाने का संकल्प लिया गया.