वर्ष - 28
अंक - 31
20-07-2019

12 जुलाई को पटना जिले के दुल्हिन बाजार के सामुदायिक भवन (का. भीम सभागार) में का 13वां प्रखंड सम्मेलन संपन्न हुआ. सम्मेलन की शुरूआत पार्टी के वरिष्ठ नेता का. रामजीवन पासवान के हाथों झंडोतोलन से हुई.

सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए भाकपा(माले) पोलित ब्यूरो के सदस्य व पटना जिला सचिव का. अमर ने कहा कि भाजपा ने जनता के असली मुद्दों को पीछे धकेलते हुए व अपने 5 सालों के कुशासन को उग्र हिन्दुवाद, झूठे राष्ट्रवाद और देश के अंदर मुस्लिम समुदाय के खिलाफ उन्मादी नफरत फैलाते हुए इस बार के लोकसभा चुनाव में अप्रत्याशित जीत हासिल की. सत्ता में उसकी पुनर्वापसी के साथ ही पूरे देश में माॅब लिंचिंग की घटनाओं की बाढ़ इस बात का सबूत है कि देश में सामंती-सांप्रदायिक ताकतों का हौसला बहुत बढ़ गया है. दूसरी तरफ देश के प्राकृतिक संसाधनों और सार्वजनिक उपक्रमों को अडानी-अंबानी जैसे लाड़ले कारपोरेट घरानों को सौंपने की तैयारी भी तेज हो गई है.

उन्होंने कहा कि हमें भाजपा की उन्माद-उत्पात की राजनीति का पुरजोर विरोध करते हुए उसकी गरीब विरोधी-जनविरोधी नीतियों व कदमों के खिलाफ जेारदार प्रचार चलाना होगा. उसके खिलाफ उभर रहे आंदोलनों में जनता का नेतृत्व करते हुए उसके फासिस्ट मंसूबों को चकनाचूर करने की तैयारी तेज करनी होगी. किसान नेता का. मंगल यादव व सुरेन्द्र यादव तथा ऐपवा नेत्री आशा देवी की अध्यक्षता में चले सम्मेलन के दौरान निवर्तमान प्रखंड सचिव द्वारा रखी गई प्रखंड में पार्टी कामकाज की रिपोर्ट पर प्रतिनिधियों ने बहस-मुबाहिसा में हिस्सा लिया, आगामी कार्यभार तय किये व नई प्रखंड कमेटी का चुनाव किया.