वर्ष - 28
अंक - 35
17-08-2019

बेगूसराय में सोशल मीडिया पर बजरंग दल द्वारा इस्लाम धर्म पर अभद्र टिप्पणी की शिकायत लेकर थाना पहुंचे भाकपा(माले) के युवा नेता जीशान अली की गिरफ्तारी के खिलाफ 9 अगस्त 2019 को भाकपा(माले) कार्यालय से कैंटीन चैक तक प्रतिरोध मार्च निकालकर सभा की. भाकपा(माले) के जिला सचिव का. दिवाकर ने कहा कि यह गिरफ्तारी अलोकतांत्रिक है जिसे प्रशासन ने संघ, भाजपा और बजरंगदल के इशारे पर किया है. भाकपा(माले) इस गुंडागर्दी का पुरजोर विरोध करेगी. हम इस सांप्रदायिक नीति की घोर निंदा करते हैं और का. ज़ीशान अली को बिना शर्त रिहा करने की मांग करते हैं. सभा को चन्द्रदेव वर्मा, बैजू सिंह, मो. नूर आलम, राजेश श्रीवास्तव, वतन कुमार, मोबस्सिर अहमद और दीपक सिन्हा ने भी संबोधित किया.

जिले के बलिया में 10 अगस्त को इंसाफ मंच ने भी प्रतिरोध मार्च निकाला जो स्टेशन चैक से बलिया बाजार होते हुए रेलवे स्टेशन परिसर पहुंचा. वहां आयोजित सभा में में भी गिरफ्तारी की घोर निंदा और बिना शर्त रिहाई की मांग की गई. सभा को का. इंद्रदेव राम व मोबस्सिर अहमद ने संबोधित किया. मौके पर प्रशांत कश्यप, अमरजीत पसवान, रंजू देवी, लड्डू लाल, सलमान राइन, बादशाह सलामत, सोनू अहमद, शाहरुख, फिरोज शेख, शाबिर रहमान, इजहार अहमद सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे.

इंसाफ मंच  द्वारा आहूत राज्यव्यापी विरोध के तहत 11 अगस्त को आरा के अबरपुल से इंसाफ मंच के राज्य सचिव का. क्यामुद्दीन अंसारी के नेतृत्व में एक विरोध मार्च निकला गया और गोपाली चौक पर सभा आयोजित कर फर्जी मुकदमा में गिरफ्तार का. जीशान अली को तत्काल रिहा करने, बजरंग दल पर लगाम लगाने और दलितों व अल्पसंख्यकों पर बढ़ते हमलों पर रोक लगाने की मांग की गई. आरा के अलावा सिवान, दरभंगा, सीतामढी, मुजफ्फरपुर, पटना, सहरसा आदि जिला मुख्यालयों पर भी विरोध मार्च आयोजित हुए.