वर्ष - 28
अंक - 36
24-08-2019

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 की अलोकतांत्रिक तरीके से समाप्ति के खिलाफ और माले के युवा नेता जीशान अली की बिना शर्त रिहाई के सवाल पर भाकपा(माले) व खेग्रामस के बैनर से बेगूसराय समाहरणालय पर एकदिवसीय धरना दिया गया जिसकी अध्यक्षता मुक्तिनारायण सिंह ने की.

धरना को अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का. शिवसागर शर्मा, माले जिला सचिव दिवाकर कुमार, खेग्रामस जिला सचिव चन्द्र देव वर्मा, किसान महासभा के बैजू सिंह, नूर आलम, राजेश श्रीवास्तव, इन्द्र देव राम, मोहम्मद इशराफिल, अमरजीत पासवान, शैलेंद्र सिंह, मो. कमाल, दिलीप ठाकुर, गौड़ी पासवान, रामविलास रजक, सुरेश पासवान, पुतुल देवी, रंजूदेवी ने संबोधित किया.

कामरेड शिवसागर शर्मा ने कहा कि देश आज एक गंभीर संकट के दौर से गुजर रहा है. तमाम लोकतांत्रिक मर्यादाएं समाप्त की जा रही हैं. कश्मीर में 370 धारा समाप्त कर प्रधानमंत्री मोदी गंभीर गलती कर रहे हैं. यह देश में तानाशाही की आहट है. जो लोग कश्मीर की स्वायत्ता पर सरकारी आक्रमण पर जश्न मना रहे हैं उन्हें एक दिन रोना पड़ेगा. दलित और मुसलमान पर आक्रमण लगातार जारी है और यूपी में सरकार संरक्षित बलात्कारी नंगा नाच रहे हैं. इन मामलों पर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पूरी तरह मौन हैं. उन्होंने छात्र नेता जीशान अली की बेशर्त रिहाई की मांग की और बिहार को अकाल क्षेत्र घोषित करने की मांग की. सभा को संबोधित करते हुए माले जिला सचिव दिवाकर कुमार ने कहा कि गरीब पर्चाधारियो को बेदखल कराकर बेगूसराय जिला प्रशासन वादाखिलाफी कर रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार की जल-नल योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है, इसकी जांच होनी चाहिए. उन्होंनेे भी जीशान अली की बेशर्त रिहाई की मांग की. अंत में 9-सूत्री मांगपत्र जिलाधिकारी को सौंपा गया.

one day