सीवान के दरौंधा में प्रतिरोध मार्च

1 सितम्बर 2019 को दरौंधा थाना की गुंडागर्दी और पैसा लेकर जबरन गरीबों की जमीन कब्जा करने के खिलापफ भाकपा(माले) द्वारा दरौंधा में प्रतिरोध मार्च निकाला गया.

प्रतिरोध मार्च को संबोधित करते हुऐ भाकपा(माले) राज्य कमेटी सदस्य सह जिला पार्षद सोहिला गुप्ता ने कहा कि एक तरफ बिहार में न्याय की बात की जाती है, बिहार के डीजीपी बयान देते हैं कि अगर किसी सम्पत्ति विवाद में कोई हताहत होता है, तो नपेंगे थाना प्रभारी; लेकिन इस बात का दरौंधा थाना प्रभारी पर कोई असर नही है. 144 धारा लगाकर पुलिस पैसा लेकर जबरन सामन्तों के पक्ष में काम करा रही है. अगर थाना ही सामन्तों के पक्ष में काम करने लगेगा तो फिर जनता किसके पास जाएगी? इसलिए हम सिवान एसपी से मांग करते है कि दुरौंधा थाना प्रभारी पर तत्काल कार्रवाई की जाए. दरौंधा थाना प्रभारी ने माले नेता जयशंकर पर रंगदारी मांगने का जो फर्जी केस दर्ज किया है, उसको तत्काल वापस लिया जाए, नहीं तो हम लोग थाना का घेराव करेंगे.

माले नेता जयशंकर पंडित ने कहा कि यह जमीन महेंद्र कलवार के नाम से थी, जिसकी 2018 में टुनटुन कलवार ने अपनी माँ के नाम से रजिस्ट्री कराई है. उनकी मां के नाम से रसीद भी कट रही है. लेकिन वहां के सामन्तों देवनाथ राय, आशुतोष राय, अभिषेक राय के द्वारा जबरन दरौंधा के तमाम अपराधियों को इकट्ठा कर कब्जा किया जा रहा है. जमीन कब्जा का विरोध करने गए टुनटुन सहित 4 लोगों पर उल्टा ही थाना प्रभारी से मिलकर रंगदारी का केश कर दिया. इस विरोध मार्च में दरौंधा प्रखंड सचिव उपेंद्र प्रसाद, टुनटुन प्रसाद, दिनेश राम, सुरेंद्र प्रसाद, सुनील, विकि तिवारी सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे.

daroudha

 

वर्ष28
अंक38