पलामू में आइसा का जिला सम्मेलन

8 सितंबर को जिला स्कूल डालटनगंज में आइसा का पलामू जिला सम्मेलन संपन्न हुआ. सम्मेलन की शुरूआत में स्वागत भाषण करते हुए पूर्व छात्र नेता अधिवक्ता नंदलाल ने कहा कि शिक्षा की नई नीति ने छात्रों को बाहर ढकेलने का प्रयास किया है. पलामू प्रमंडल में शिक्षा का हाल बेहाल है. सरकारी स्कूलों को मर्ज कर शिक्षको को बाहर निकाला जा रहा है. नई बहाली भी नहीं हो रही है.

मुख्य अतिथि बिहार आइसा के सचिव का. सबीर ने कहा कि आज सरकार ने जिस तरह फीस में बढ़ोतरी तथा छात्रवृत्ति व सीटों में कटौती की है वह मध्यम वर्ग और निम्न वर्ग से शिक्षा को छीनने का प्रयास है. इसके खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है. जिला संयोजक अविनाश रंजन ने बताया कि ‘सड़क पर स्कूल’, ‘हमारी यूनिवर्सिटी कैसी हो’, ‘अधिकार मार्च’ आदि कैम्पेन कर आइसा ने जिले में एक संघर्षशील संगठन के रूप मे पहचान बनाई है.

सम्मेलन ने दिव्या भगत को अध्यक्ष, रंजीत कुमार सिंह को सचिव, त्रिलोकीनाथ को उपाध्यक्ष, इजहार अली हैदर को मीडिया व आईटी सेल प्रभारी, दानिश खान को सहसचिव, शशिकांत कुमार को प्रवक्ता समेत आइसा का 25 सदस्यीय टीम गठित किया. जिले में एक वर्ष के अंदर 25000 नये सदस्य बनाने का संकल्प लिया है.

–  अविनाश रंजन

palamu

 

वर्ष28
अंक39