भवनाथपुर में संकल्प सभा

मजदूर-किसानों और छात्र-नौजवानों की एकजुटता  तथा बदहाली और तंगहाली के खिलाफ बदलाव के लिए आगे बढ़ने के संकल्प के साथ विगत 8 सितंबर 2019 को भवनाथपुर (गढ़वा) में भाकपा(माले) ने स्थानीय हाई स्कूल मैदान में एक संकल्प सभा का आयोजन किया.
 
सभा को संबोधित करते हुए भाकपा(माले) के राज्य सचिव का. जनार्दन प्रसाद ने कहा कि देश संकट के दौर से गुजर रहा है पर भाजपा सरकार संकट को हल करने के बदले देश के लोगों को आपस में उलझा कर जनता के लोकतांत्रिक अधिकारों को रौंद रही है. राज्य में अकाल की स्थिति है. विकास योजनाओं की राशि लूटी जा रही है. करोड़ों रुपये से बनी कोनार नहर परियोजना उद्घाटन होने के 14 घंटेों के अंदर ही घ्वस्त हो गई और सरकार सवाल इस पर सवाल उठानेवालों का मुंह बंद करने में लगी है. राज्य में किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं. अब तक 22 गरीब लोग भूख से मौत के शिकार हो चुके हें. सैकड़ों फैक्ट्रियां बंद हो चुकी हें. लेकिन सरकार रोजगार का बंदोबस्त करने की ढपोरशंखी घोषणाएं करने व विकास के कागजी विज्ञापनों में लगी हुई है. उसे अमीरों के लिए लाल कालीन बिछाने से फुरसत ही नहीं है. अब तो सरकार के मंत्री ही सरकार के खिलाफ बोल रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाकपा(माले) गरीबों की आवाज रही है. उसने किसान-मजदूरों-युवाओं के सवालों पर हमेशा संघर्ष किया है. लूट राज का पर्याय बन चुके रघुवर राज के खिलाफ भाकपा(माले) की अगुआई में हमें एक सशक्त जन विकल्प खड़ा करना है.

सभा को संबोधित करते हुए पार्टी जिला सचिव कालीचरण मेहता ने कहा कि स्थानीय विधायक भानु प्रताप घोटालों से बचने के लिए भाजपा की गोद में खेल रहे हैं. वे जंगीपुर में आदिवासियों की जमीन कब्जा करने में लगे हैं. गढ़वा अकाल से स्थाई रूप से ग्रसित है जिसके स्थाई समाधान के लिए सरकार कोई उपाय नहीं कर रही. संकल्प सभा की अध्यक्षता करते हुए का. गुप्ता ने भाजपा सरकार पर लोकतंत्र की हत्या करते हुए काश्मीर को जेलखाना बना देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि मोटर वेहिकल कानून में संशोधन को वाहन चालकों पर हमला बताते हुए इसे अविलंब वापस करने की मांग की. सभा को जिला कमेटी सदस्य कामेश्वर विश्वकर्मा व किशोर कुमार ने भी संबोधित किया.

इस मौके पर मनोज मेहता, उमेश रजक, कपिलदेव राउत, सर्फुद्दीन अंसारी, रमाकांत पासवान, उदय यादव, उमापति राउत, प्रभु राउत, हरख विश्वकर्मा और विकास चौरसिया आदि समेत सैकड़ों समर्थकों के साथ भाकपा(माले) में शामिल होनेवाले राजद के विधानसभा प्रभारी वरुण बिहारी यादव ने गरीब-गुरबों की लड़ाई को मजबूत करते हुए इस क्षेत्र से सामंती वर्चस्व और राजशाही को खत्म करने का संकल्प लिया.

bhp conf

 

वर्ष28
अंक39