वर्ष - 30
अंक - 11
13-03-2021

 

भाकपा(माले) विधायकों ने खगड़िया में सरकारी स्कूल की चारदीवारी गिरने से 6 मजदूरों की दर्दनाक मौत को हादसा बताकर बिहार सरकार द्वारा उसकी लीपापोती करने की कड़ी निंदा की है. विधयक दल की बैठक के बाद भाकपा(माले) विधायक दल नेता कामरेड महबूब आलम ने कहा कि यह हादसा नहीं, बल्कि घोर लापरवाही का नतीजा है. मुख्यमंत्री मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये का मुआवजा देकर सच्चाई पर पर्दा नहीं डाल सकते. हम विधानसभा से गठित कमिटी की तरफ से पूरे मामले की जांच कराने की मांग करते हैं.

बैठक में भाकपा(माले) विधायक दल के प्रभारी राजाराम सिंह के अलावा सुदामा प्रसाद, रामबली सिंह यादव, गोपाल रविदास आदि विधयक भी मौजूद थे.

भाकपा(माले) विधायक दल नेता ने कहा कि यह दर्दनाक घटना इस कारण हुई कि बिना किसी तैयारी के चारदीवारी के नीचे से नल-जल योजना के तहत नाले की खुदाई की जा रही थी. आखिर सरकार और प्रशासन मजदूरों की जान को क्या समझती है? आज साफ जाहिर हो गया है कि पूरे राज्य में ऐसे ही नाला निर्माण के नाम पर बिना किसी सुरक्षा के जो जमीन खोद दी गई है, उससे बने ये गड्ढे आम लोगों के लिए जानलेवा बन गए हैं.

भाकपा(माले) विधायक दल ने 10 मार्च को दोषी अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई करने और इस लालफीताशाही के खिलाफ सदन में भी जोरदार प्रदर्शन किया.