जिलाधिकारी से मिला प्रतिनिधि मंडल

वर्ष - 30
अंक - 17
24-04-2021

 

भोजपुर जिले में कोरोना महमारी के बढ़ते प्रकोप, पीड़ितों और मृतकों की संख्या को देखते हुए विगत 22 अप्रैल 2021 को भाकपा(माले) का एक प्रतिनिधि मंडल भोजपुर जिलाधिकारी से मिला. प्रतिनिधिमंडल में केंद्रीय कमेटी सदस्य व जिला सचिव जवाहर लाल सिंह, राजू यादव व अगियांव विधायक मनोज मंजिल, राज्य कमेटी सदस्य व तरारी विधायक सुदामा प्रसाद तथा क्यामुद्दीन अंसारी व नगर सचिव दिलराज प्रीतम आदि शामिल थे.

प्रतिनिधिमण्डल ने कोरोना महमारी के बढ़ते प्रकोप, पीड़ितों और मृतकों की संख्या को देखते हुए अविलंब सर्वदलीय बैठक बुलाने, कोरोना मरीजों के लिए सेपरेट वार्ड/सेंटर की व्यवस्था करने, आरा सदर अस्पताल मे कम से कम 50 बेड युक्त आईसीयू बनाने तथा कोरोना मरीजों के लिए निःशुल्क बेसिक मेडिकल-पैथोलाॅजिकल जांच, 24 घंटे डिजिटल एक्सरे, एचआर-सीटी और अल्ट्रासाउंड इत्यादि की गारंटी करने की मांग की.

प्रतिनिधिमंडल ने मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए शहर के निजी डाॅक्टरों की सेवा भी सदर अस्पताल में लेने (सदर अस्पताल आरा में 63 स्वीकृत पद के विरुद्ध महज 40 डाॅक्टर पदस्थापित हैं और उनमें से भी कई कोर्ट, विश्वविद्यालय इत्यादि जगहों पर तैनात हैं), डाॅक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों के बचाव की समुचित व्यवस्था करने, पर्याप्त ट्राॅली मैन के साथ स्ट्रेचर की व्यवस्था करने, रेफर्ड मरीजों के लिए एंबुलेंस उपलब्ध कराने. होम आइसोलेट मरीजों की माॅनिटरिंग कराने और कोरोना प्रोटोकाॅल के अनुसार मेडिकल किट देने, सदर अस्पताल में कारगर हेल्पलाइन की व्यवस्था करने तथा कोरोना माॅनिटरिंग के लिए जिलास्तरीय कारगर टीम बनाने की भी मांग की. काॅजवाहर लाल सिंह ने बताया कि बढ़ते कोरोना महामारी से लड़ाई में भाकपा(माले) हर वक्त जनता के साथ खड़ी है और उसकी मदद के लिए एक हेल्पलाइन भी बनाया है.