वर्ष - 30
अंक - 52
25-12-2021

भाकपा(माले) की उत्तर प्रदेश राज्य इकाई ने 23 दिसंबर 2021 को एक बयान जारी कर कहा है कि योगी सरकार अयोध्या में भूमि खरीद में बड़े पैमाने पर हुए भ्रष्टाचार की जांच का नाटक कर रही है. पार्टी ने कहा है कि भाजपा के नेता और आला नौकरशाह इस भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी में शामिल हैं. इसकी जांच विशेष सचिव स्तर के अपने एक अधिकारी को देकर दरअसल प्रदेश सरकार जांच का दिखावा कर रही है और विधानसभा चुनाव की पूर्व बेला में सच को सामने आने नहीं देना चाहती है.

भाकपा(माले) राज्य इकाई ने कहा कि नियमों को ठेंगा दिखाकर दलितों की जमीन का वारा-न्यारा किया गया है. इसमें वे लोग शामिल हैं जिन पर नियम-कानून के पालन की जवाबदेही है. ऐसे में इसकी समयबद्ध जांच सर्वाच्च न्यायालय की निगरानी में उच्च स्तरीय टीम द्वारा होनी चाहिए. जांच में दोषी पाए गए व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

पार्टी ने कहा कि अयोध्या में यह लगातार दूसरा भूमि घोटाला है. ये दोनों घोटाले एक ऐसी सरकार में हुए हैं, जो भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस का ढिंढोरा पिटती है और रामराज्य होने का दम्भ दिखाती है. जबकि भूमि हड़प, भाई-भतीजावाद, नेता-नौकरशाह मिलीभगत सब कुछ सरकार की नाक के नीचे होता रहा और वह बेखबर बनी रही. अगर मीडिया के एक हिस्से ने इस भूमि लूट को उजागर न किया होता, तो इसे ‘रेड कारपेट’ के नीचे दबा दिया गया होता.