20 जनवरी 2021, भाकपा(माले) के राज्य सचिव कामरेड कुणाल ने गर्दनीबाग धरनास्थल पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे टीईटी अभ्यर्थियों पर भाजपा-जदयू सरकार द्वारा बर्बर लाठीचार्ज की घटना की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देकर स्कूलों में योगदान की गारंटी करवाने की बजाए सरकार लाठी-गोली की भाषा बोल रही है. हम सबको याद है कि विगत विधानसभा चुनाव में जब एनडीए गठबंधन को अपनी हार सुनिश्चित दिखलाई पड़ने लगी थी, तो उसने 19 लाख रोजगार देने का वादा किया था. लेकिन सत्ता पाते ही उस वादे को भुला कर पहले की ही तरह दमन का रूख अख्तियार कर लिया है.

कहा कि यह संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है कि 94 हजार छात्रा 2017 में ही टीईटी की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद अपने नियोजन की बाट जोह रहे हैं. 2019 में उनसे आवेदन भी लिए गए गए लेकिन नियोजन नहीं हो रहा है. तीन साल बीत जाने के बाद भी जब सरकार ने कोई यथोचित कदम नहीं उठाया, तब उन्होंने आंदोलन का रास्ता पकड़ा है. तत्काल उनकी मांगों पर गंभीरता से विचार कर उनके नियोजन का उपाय निकालने के बजाय सत्ता के घमंड में चूर भाजपा-जदयू की सरकार लाठी चलवा रही है. उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा के सत्र में इस मुद्दे को हमारी पार्टी मजबूती से सदन के भीतर उठाएगी.

आइसा ने फूंका नीतीश का पुतला

टीईटी अभ्यर्थियों पर बर्बर लाठीचार्ज के खिलाफ छात्र संगठन आइसा ने राज्यव्यापी प्रतिरोध दिवस मनाया. इसके तहत बेगूसराय में जीडी काॅलेज के मुख्य द्वार पर मुख्यमंत्री नितीश कुमार का पुतला दहन कर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया गया जिसका नेतृत्व नगर अध्यक्ष अभिषेक वर्मा व फहीम आलम ने किया. इस दौरान नीतीश-मोदी शर्म करो, रोजगार मांगने पर लाठी चलाना बन्द करो, लाठी गोली की सरकार मुर्दाबाद, 19 लाख रोज़गार मांग रहा युवा बिहार जैसे नारों से पूरा काॅलेज कैम्पस गूंजता रहा.

आइसा के नगर अध्यक्ष सोनू फर्नाज की अध्यक्षता में हुई सभा को आइसा के राष्ट्रीय कार्यकरणी सदस्य वतन कुमार, व जिलाध्यक्ष अजय कुमार ने संबोधित किया और आइसा नेताओं ने टीईटी अभ्यर्थियों की सभी मांगों को अविलम्ब पूरा करने , बिहार में 3 लाख रिक्त पड़े पदों पर बहाली करने और लाठीचार्ज के दोषी पुलिसकर्मियों पर करवाई करने की मांग की. मौके पर राहुल यादव, रजनीश कुमार, दानिश, रौशन देव, नवेंदु कुमार, मोहित कुमार, शिवम कुमार, शाहरुख राइन सहित दर्जनों छात्र मौजूद थे.

इनौस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व भाकपा(माले) विधायक का. मनोज मंजिल ने गर्दनीबाग धरनास्थल जाकर आंदोलनकारी टीईटी अभ्यर्थियों से मुलाकात की, वहां आयोजित सभा को संबोधित किया और उनकी मांगों पर आंदोलन करने का आश्वासन दिया.

ggg