वर्ष - 31
अंक - 31
30-07-2022

भाकपा(माले) राज्य सचिव कुणाल ने फुलवारीशरीफ कथित आतंकी व देशविरोधी गतिविध्यिों के संबंध में मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. पत्र के माध्यम से भाकपा(माले) ने मुख्यमंत्री से मामले को अपने स्तर से देखने की अपील की है.

भाकपा(माले) ने अपने पत्र में कहा है कि एक-दो संदिग्ध घटनाओं के आधर पर पूरे मुस्लिम समुदाय व फुलवारीशरीफ को बदनाम किया जा रहा है. प्रशासन व पुलिस के हवाले से फुलवारी को ‘आतंक की फुलवारी’ बताया जा रहा है. लगातार अनर्गल, झूठे व नफरत फैलाने वाली खबरों की वजह से मुस्लिम समुदाय खौफ में जी रहा है. जबकि एक दिन पहले ही भारत के मुख्य न्यायाधीश ने कहा है कि विचाराधीन मामलों में मीडिया ट्रायल बंद हो.

उन्होंने कहा कि पुलिस आम लोगों को कोई सबूत नहीं दिखलाती, लेकिन मीडिया में ये खबरें खूब प्रचारित हो रही हैं. इससे भ्रम की स्थिति बनी हुई है. यह भाजपा के मिशन 2024 का हिस्सा है, जिसमें मुसलमानों को बदनाम करके वोटों के ध्रुवीकरण की साजिशें की जा रही हैं.

संविधान व लोकतंत्र का तकाजा है कि इन मामलों का मीडिया ट्रायल बंद हो. मुस्लिम समुदाय व फुलवारीशरीफ को बदनाम करने की साजिश करने वालों पर कार्रवाई की जाए. अतः इस मामले में मुख्यमंत्री को अपने स्तर से हस्तक्षेप करना चाहिए.