वर्ष - 31
अंक - 43
22-10-2022

विगत 18 अक्टूबर 2022 को सिंघ्यि घाट के महंथ रामचन्द्र शरण आजाद पुस्तकालय में भाकपा(माले) का दूसरा विभूतिपुर प्रखंड सम्मेलन आयोजित किया गया. सम्मेलन स्थाल को दिवंगत का. रामदेव वर्मा के नाम को समपित किया गया था. सम्मेलन उद्घाटन करते हुए पार्टी के पोलित ब्यूरो सदस्य का. धीरेन्द्र झा ने कहा कि आज पूरी दुनिया में प्रतिक्रियावादी ताकतों का जबरदस्त उभार है और देश पर फासीबाद का खतरा मंडरा रहा है. देश की सम्पत्ति को अडानी-अंबानी जैसे मुठ्ठी भर लोगों के हाथों में सौंपी रही है और देश की करोड़ों जनता गरीबी के गर्त में धकेली जा रही है. ऐसे में तमाम तमाम विपक्षी पार्टियों को बड़ी एकता बनाकर देश बचाने के काम में लगना होगा.

सम्मेलन के मुख्य अतिथि पालीगंज विधायक का. संदीप सौरभ ने कहा कि भाजपा की सरकार सुनियोजित तरीके से शिक्षा कानून 2020 के तहत बेतहाशा फीस वृद्धि कर आम लोगों के बच्चे को शिक्षा पाने से वंचित कर देना चाहती है.

राज्य कमेटी सदस्य का. मंजू प्रकाश ने कहा कि भाकपा(माले) मजबूती से किसान-मजदूरों के अधिकार बचाने के आंदोलन और कार्यभार को पूरा करने में लगी है. उन्होंने सम्मेलन के प्रतिनिधियों से भाकपा(माले) को सबसे बड़ी पार्टी बनाने का संकल्प लेने का आह्वान करते हुए जनसमस्याओं को चिन्हित कर आंदोलन तेज करने और गांव-गांव में संगठन खड़ा करने पर जोर दिया.

सम्मेलन में विदाई प्रखंड कमेटी के सचिव अजय कुमार ने कामकाज की रिपोर्ट को पेश किया जिस पर दर्जनों कार्यकर्ताओं ने अपने विचार रखे.

नन्द कुमार तथा अजीत कुमार के सहयोग से उमेश चन्द्र साहु, लक्ष्मी नारायण सिंह और तेज नारायण सिंह के तीन सदस्यीय अध्यक्ष मंडल ने सम्मेलन का संचालन किया. समस्तीपुर जिला स्थायी कमेटी सदस्य का. फूलबाबू सिंह के पर्यवेक्षण में 31 सदस्यीय प्रखंड कमेटी चुनी गई जिसका सचिव पुनः अजय कुमार चुने गए. पार्टी के जिला सचिव उमेश कुमार ने समापन सत्र को संबोधित किया.

सम्मेलन में प्रखंड के 20 पंचायतों से 200 सं भी अधिक प्रतिनिधियों ने उत्साहपूर्ण भागीदारी की. प्रतिनिधियों में महिलाओं व नौजवानों की भी उल्लेखनीय उपस्थिति थी. उमेश चन्द्र साहु, लक्ष्मी नारायण सिंह, तेजनारायण सिंह, अजीत कुमार, अमरजीत यादव, धर्मेंद्र सदा, विरेन्द्र कुमार राम, महेश कुमार,मो. ऐजाजुल, रंजीत सहनी, शोभाकांत राय, शम्भु राय, मेघन भगत, बैजनाथ महतो, विपिन चौधरी, छठू प्रसाद, रामप्रवेश साहु, मनोज कुमार, नंद कुमार, कपिल कुमार महतो, विजय कुमार सिंह, महावीर महतो, रंजीत कुमार, विनोद कुमार, मंजू प्रकाश, ललन कुमार तथा अजय कुमार नवगठित प्रखंड कमेटी के सदस्य हैं.

Vibhutipur block conference