वर्ष - 31
अंक - 33
19-08-2022

भाकपा(माले) का 12वां कैमूर जिला सम्मेलन पुसौली में 30-31 जुलाई 2022 को काफी उत्साहजनक माहौल में सम्पन्न हुआ. सम्मेलन के मुख्य अतिथि पार्टी राज्य सचिव कामरेड कुणाल थे. सम्मेलन के उद्घाटनकर्ता पार्टी के केन्द्रीय कमेटी सदस्य सह काराकाट विधायक अरुण सिंह थे और पर्यवेक्षक राज्य कमेटी सदस्य संजय सिंह थे.

सबसे पहले तमाम साथियों ने 1947 में आजादी के लिए लड़ने वाले और पुसौली स्टेशन के समीप अंग्रेजों की गोली से शहीद होने वाले महान सपूतों केशो कानू, बुधू अहीर, बांका नोनिया, रघुबीर मुसहर के स्मारक पर माल्यार्पण किया. उसके बाद सम्मेलन स्थल पर शहीद वेदी के नजदीक वयोवृद्ध कामरेड सरजू पासवान ने झंडोत्तोलन किया और सभी साथियों ने दो मिनट मौन रहकर श्रद्धांजलि दी.

सम्मेलन में का. अरुण सिंह ने कहा कि हमें अपनी पार्टी को मजबूत बनाकर जनता के संघर्ष को व्यापक बनाने और हर गांव तक पार्टी का विस्तार करने का संकल्प लेना है. ऐसा करके ही हम भाजपा के साम्प्रदायिक फासीवाद को शिकस्त दे सकते हैं. इसके बाद सम्मेलन के संचालन के लिए पांच सदस्यीय अध्यक्षमंडल का गठन किया गया.

विदायी जिला सचिव विजय कुमार यादव ने पिछले कामकाज की रिपोर्ट पेश की, जिसपर 25 प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे. अंत में कुछ संशोधनों के साथ सदन ने रिपोर्ट को सर्वसम्मति से पारित कर दिया. उसके बाद पर्यवेक्षक की देखरेख में 25-सदस्यीय नई जिला कमेटी का निर्वाचन किया गया. नई जिला कमेटी ने का. विजय कुमार यादव को पुनः अपना सचिव चुना.

का. कुणाल ने अपने समापन भाषण में कहा कि देश में साम्प्रदायिक फासीवादी मोदी की सरकार है. दो लोग बेचने वाले और दो लोग खरीदने वाले हैं. देश बेचनेवालों के खिलाफ पार्टी के संघर्ष को और तेज करना होगा. कैमूर में पार्टी को मजबूत करना होगा और पार्टी को सभी प्रखंडों में फैलाना होगा. सम्मेलन में 83 प्रतिनिधि और 7 प्रेक्षक शामिल थे.