वर्ष - 31
अंक - 39
24-09-2022

‘बुल्ल्डोजर राज के खिलाफ लोकतंत्रा की रक्षा के लिए भाकपा(माले) को मजबूत और विस्तारित करो’ नारे के साथ भाकपा(माले) का 11वां चंदौली जिला सम्मेलन विगत 3-4 सितंबर 2022 को जिले के चकिया ब्लॉक के शिकारगंज स्थित चौधरी चरण सिंह इंटर कॉलेज में कामरेड शशिकांत सिंह, कामरेड रमेश राय, कामरेड सूचित राम, कामरेड मुन्नी गोंड तथा कामरेड प्रमिला मौर्य के पांच सदस्यीय अध्यक्ष मंडल तथा राज्य पर्यवेक्षक कामरेड सुरेश कोल की देख रेख में संपन्न हुआ.

सम्मेलन का झंडारोहण वरिष्ठ पार्टी नेता कामरेड कृष्णा राय ने किया. पार्टी केंद्रीय कमेटी के सदस्य तथा उत्तर प्रदेश राज्य सचिव कामरेड सुधाकर यादव ने सम्मेलन का उद्घाटन किया. अपने उद्घाटन भाषण में कामरेड सुधाकर यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी के बुल्डोजर राज के खिलाफ तथा लोकतंत्र की रक्षा के लिए पार्टी को मजबूत व विस्तारित करना अत्यंत जरूरी है और यह काम हम जन प्रतिरोध को तेज करके ही कर सकते हैं.

सम्मेलन में एरिया स्तर के निर्वाचक मंडल द्वारा चयनित प्रतिनिधि, चयनित प्रतिनिधियों के 20 प्रतिशत मनोनित प्रतिनिधि तथा बिदाई जिला कमेटी समेत कुल 49 प्रतिनिधियों में से कुल 42 प्रतिनिधि शामिल रहे. विदाई जिला कमेटी द्वारा पेश की गई कामकाज की रिपोर्ट पर कुल 24 प्रतिनिधियों ने अपनी बातें रखीं. चर्चा के बाद विदाई जिला कमेटी सचिव कामरेड अनिल पासवान ने अपनी बात रखी. तत्पश्चात प्रतिनिधियों ने ध्वनि मत से रिपोर्ट को स्वीकार किया.

अध्यक्ष मंडल द्वारा मंच पर्यवेक्षक को सौंपने के बाद पर्यवेक्षक ने कमेटी चुनाव प्रक्रिया शुरू की जिसमें 21 सदस्यीय कमेटी का चुनाव हुआ.

नई जिला कमेटी ने बहुमत से कामरेड अनिल पासवान को पुनः अपना सचिव चुना जिन्होंने अपने सक्षिप्त वक्तव्य में जिले में जनता के ज्वलंत सवालों पर आंदोलन तेज करने का संकल्प दोहराया.

सम्मेलन शुरू करने से पहले बिदाई जिला कमेटी ने 2021 की केंद्र,राज्य लेवी अदा की तथा लोकयुद्ध के कुल 65 वार्षिक ग्राहकों की राशि जमा की.

– सुरेश कोल

Chandauli District Conference