वर्ष - 31
अंक - 44
29-10-2022

लगभग 6 महीने से अपहृत कृष्ण कुमार शर्मा की बरामदगी मामले में पुलिस की आपराधिक लापरवाही के खिलाफ विगत 15 अक्टूबर 2022 को दरभंगा जिला के बिरौल प्रखंड के देकुली धाम के आंधारी टोल में भाकपा(माले) की बिरौल एरिया कमिटी के बैनर तले ग्रामीण गरीबों ने जनपंचायत का आयोजन किया.

जन पंचायत की अध्यक्षता वसंत साह, ललन राम, रामसुहाग चौपाल, इंदू देवी और मरनी देवी की 5 सदस्यीय अध्यक्ष मंडल ने किया. जन पंचायत को भाकपा(माले) के दरभंगा जिला सचिव बैद्यनाथ यादव, जिलाकमेटी सदस्य अभिषेक कुमार, बिरौल प्रखंड सचिव बैद्यनाथ यादव, इंसाफ मंच के जिलाध्यक्ष अकबर रजा, राजेन्द्र रामए राम गणेश शर्मा, पवन शर्मा आदि ने संबोधित किया.

जनपंचायत के मुख्य वक्ता भाकपा(माले) जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने कहा कि कृष्ण कुमार शर्मा के अपहरण के मामले में पुलिस ने आपराधिक लापरवाही बरती हैं. आज 6 महीने बाद भी कृष्ण कुमार शर्मा की बरामदगी नहीं हो पायी हैं. इसकी वजह यह है कि वह एक गरीब का बच्चा है. दरभंगा पुलिस को गरीबों के प्रति अपनी इस आपराधिक लापरवाही का जवाब देना होगा.

भाकपा(माले) जिला कमिटी सदस्य अभिषेक कुमार ने कहा कि इस जन पंचायत की सूचना दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक को दी गयी थी और उनसे यह अपील की गयी थी कि पुलिस पदाधिकारी को भेजकर पुलिस द्वारा अब तक की गयी कार्रवाई का ब्यौरा जनता दें. लेकिन पुलिस ने गरीबों की इस जन पंचायत को गंभीरता से नहीं लिया हैं. ऐसी स्थिति में आगामी 4 नवंबर 2022 को बिरौल एसडीपीओ के समक्ष प्रदर्शन कर गरीब जनता उनसे अपने सवालों का जवाब मांगेगी. जन पंचायत का संचालन भाकपा(माले) के बिरौल प्रखंड सचिव बैद्यनाथ यादव ने किया. जन पंचायत से सर्वसम्मति से अगामी 4 नवंबर 2022 को बिरौल अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के समक्ष प्रदर्शन करने का प्रस्ताव लिया गया.