वर्ष - 32
अंक - 2
07-01-2023

रामगढ़, झारखंड में विगत 30 दिसंबर 2022 को भाकपा(माले) ने स्वतंत्रता सेनानी शहीद जीतराम बेदिया का 220वीं जयंती मनायी गई.

रामगढ़ स्थित भाकपा(माले) जिला कार्यालय में आयांजित कार्यक्रम में शहीद जीतराम बेदिया के चित्र पर नेताओं ने पुष्पांजलि अर्पित किया और उनके अधूरे सपनों को पूरा करने का संकल्प लेते हुए ‘स्वतंत्रता सेनानी जीतराम बेदिया अमर रहे, भाजपा हटाओ-देश बचाओ, भाजपा हटाओ, लोकतंत्र बचाओ, शहीदों के सपनों का भारत बनाओ, जल-जंगल-जमीन की लड़ाई तेज करो’ आदि नारे लगाये.

कार्यक्रम में भाकपा(माले)व आदिवासी संघर्ष मोर्चा के देवकीनंदन बेदिया, सरयू बेदिया, देवकी बेदिया भाकपा(माले) के अमल कुमार, देवानंद गोप, आनोद बेदिया, खिलेश्वर बेदिया, कालीचरण बेदिया, शुकर बेदिया, हरिमंगल बेदिया, लालचंद बेदिया आदि शामिल रहे.

नेताओं ने कहा कि देश की आजादी के 75वर्ष पूरा होने के अवसर पर स्वतंत्रता सेनानी शहीद जीतराम बेदिया को याद करते हुए उनके दिखाए रास्ते पर चलने और शहीदों के सपनों का भारत बनाने के लिए संकल्प लेने की जरूरत है. आज देश की आजादी खतरे में है, देश का जल-जंगल-जमीन-खनिज खतरे में है, देश का संविधान खतरे में है, देश का लोकतंत्र खतरे में है.

नेताओं ने कहा कि हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने अंग्रेजी उपनिवेश के खिलाफ समझौताहीन संघर्ष किया और शहादत दीं. आज फिर देश में बड़े उलगुलान (विद्रोह) की जरूरत है. इस कार्यक्रम में सैकड़ों महिला-पुरुष शामिल हुए.