वर्ष - 32
अंक - 4
21-01-2023

नवादा (बिहार) में विगत 7 जनवरी 2023 को अआगामी 15 फरवरी को पटना में आयोजित होनेवाली ‘लोकतंत्र बचाओ-देश बचाओ’ रैली व 11वें पार्टी महाधिवेशन को सफल बनाने के लिए जिला स्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन आयोजित किया गया. होटल कृष्णा पैलेस के सभागार में संपन्न कन्वेंशन की अध्यक्षता जिला सचिव कॉ. भोला राम ने की.

कन्वेंशन को संबोधित करते हुए भाकपा(माले) पोलित ब्युरो सदस्य व मगध के पार्टी प्रभारी का. अमर ने कहा कि भाजपा के रहते देश का संविधान व लोकतंत्र नही बचेगा, देश में महंगाई चरम पर है, बेरोजगारी से लोग बेहाल हैं और इन ज्वलंत सवालों से मुंह मोड़ कर भाजपा सरकार  कॉरपोरेट दोस्तों के हाथों देश की संपदा को बेचने में लग हुई है. शिक्षा व रोजगार जैसे मुद्दों से देश के युवाओं का ध्यान हटाने के लिए देश को नफरत-दंगा के आग में झोंकने पर उतारू है. वही दूसरी ओ असहमति की आवाज उठाने वाले लेखकों व पत्रकारों को जेल में डाल दिया गया है.

कन्वेंशन से गांव-गांव में पदयात्र व साइकिल-मोटर साइकिल प्रचार करने, सभी प्रखंड मुख्यालयों-चट्टी बाजारों में फैस्टून टांगने व दीवार लेखन करने तथा कोष संग्रह करने के जरिये रैली व महाधिवेशन की तैयारी पूरी करने का संकल्प लिया गया. कन्वेंशन को अजीत कुमार मेहता, सुदामा देवी, सावित्री देवी, अरूण कुशवाहा, दिलीप कुमार, मेवालाल राजवंशी, कृष्णा मांझी समेत अन्य नेताओं ने संबोधित किया.

6 जनवरी 2023 को नालंदा जिले के हिलसा स्थित मानसरोवर कॉन्वेंट हॉल में जिला स्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन आयोजित हुआ. कन्वेंशन की अध्यक्षता भाकपा(माले) जिला सचिव सुरेंद्र राम, अरुण यादव, उमेश पासवान, रामधारी दास व एपवा नेत्री गिरिजा देवी ने संयुक्त रूप से किया.

कन्वेंशन में शामिल भाकपा(माले) राज्य सचिव कामरेड कुणाल ने रैली व महाधिवेशन की तैयारी के संबध में विस्तृत जानकारी ली और इसे कैसे संपूर्ण रूप से सफल किया जाये इस पर विस्तार से चर्चा की. उन्होंने कहा कि देश के अंदर भाजपा का शासन आपदा की तरह है. देश के तमाम प्राकृतिक संसाधनों व राष्ट्रीय संपत्ति को कारपोरेट के हाथों सोंपा और देश को पुनः गुलामी की ओर धकेला जा रहा है. भाजपा की जन विरोधी नीतियों के वजह से देश कमरतोड़ महंगाई, भयंकर बेरोजगारी और बदहाली के दौर से गुजर रहा है. जनता के संविधान प्रदत अधिकारों को छीनना व  गरीब दलित-पिछडों के आरक्षण को छिनना और आम जनमानस को देश के वास्तविक मुद्दों से भटकाने के लिए धर्म का उन्माद व नफरत की राजनीति फैलाना ही भाजपा का काम रह गया है. देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए तमाम लोगों को एकजुट करना आज वक्त की मांग है और भाकपा(माले) का 11वां महाधिवेशन व इस अवसर पर आयोजित होनेवाली रैली इसका गवाह बनने जा रही है. उन्होंने रैली व महाध्विशन को सफल करने के लिए नालंदा जिले के तमाम कार्यकर्ताओं को जी-जान से लग जाने की अपील की.

कन्वेंशन में विभिन्न प्रखंड सचिवों के अलावे थरथरी के प्रभारी मुनीलाल यादव, रामदास अकेला, प्रमोद यादव, मकसूदन शर्मा, दिनेश कुमार यादव, ब्रह्मदेव प्रसाद, पाल बिहारी लाल ने भी अपने विचार व्यक्त किए.