वर्ष - 28
अंक - 10
02-03-2019

एड्स समिति के भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई करने तथा अशोक चौधरी समिति की अनुसंसाओं को लागू करने की मांग पर बिहार राज्य एड्स नियंत्रण कर्मचारी संघ के बैनर तले राज्य के सैकड़ों एड्स कर्मियों ने 20 फरवरी को बिहार विधानसभा के समक्ष धरना दिया।

धरना में समान काम के लिए समान वेतन, स्थायीकरण, 4 लाख रु. अनुग्रह अनुदान, सभी को इएसआई-ईपीएफ का लाभ देने, सभी तरह का अवकाश देने, दुर्घटना मुआवजा व मुफ्त चिकित्सा लाभ देने और वर्ष 2013 से 2015 तक डेढ़ वर्ष का बकाया अंतर वेतन राशि का भुगतान करने की मांग की गई. 19 करोड़ का आवंटन रहते हुए भी 1 अप्रैल 2017 से देय वार्षिक वेतन वृद्धि का भुगतान रोक रखनेवाले  अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी हुई.
संघ अध्यक्ष रणविजय कुमार, संघ नेत्री मीरा कुमारी, दया शंकर, अशोक रंजन, विमल प्रकाश, राकेश, प्रवीण प्रताप की सात सदस्यीय अध्यक्षमंडल की संयुक्त अध्यक्षता में धरना संपन्न हुआ.

धरना को संघ अध्यक्ष रणविजय कुमार, महासंघ गोप गुट के नेता व संघ के संरक्षक रामबली प्रसाद, आशा कार्यकर्ता संघ अध्यक्ष शशि यादव, संघ के राज्य नेता नवल किशोर साह, फखरे आलम, अभय दास आदि ने संबोधित किया। नेताओं ने केंद्र व बिहार सरकार व एड्स समिति परियोजना निदेशक से एड्स कर्मियों  की दीर्घ लम्बित मांगों को अविलंब पूरा करने  की मांग की.