वर्ष - 28
अंक - 26
15-06-2019

10 जून 2019 को पार्टी की उत्तर 24-परगना (पश्चिम बंगाल) जिला कमेटी ने काकीनाड़ा में शांति व एकजुटता मार्च संगठित किया. इस मार्च में पार्टी महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य और आसपास के जिले के कामरेडों ने भी हिस्सा लिया.

बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार (जो पहले भाटपाड़ा विधान सभा क्षेत्र से तृणमूल के दबंग विधायक थे) अर्जुन सिंह की जीत के बाद इस अंचल की परिस्थिति तेजी के साथ बदल गई है. अर्जुन सिंह का बेटा भाटपाड़ा विधान सभा उप-चुनाव जीत गया, और इसके बाद ही भाजपा ने नगर निगम बोर्डों और पंचायतों पर कब्जा करना शुरू कर दिया, तृणमूल के कार्यालयों पर वे जबरन दखल करने लगे और इस औद्योगिक इलाके में आतंक फैलाने लगे. प्रशासन ने अब तक अपराधियों  के खिलाफ कोई कारगर कार्रवाई नहीं की है. लोगों के बीच डर फैलाने के साथ ही, खासकर कामगार अवाम के बीच सांप्रदायिक तनाव फैलाने और ध्रुवीकरण करने की प्रक्रिया भी तेजी से चलाई जा रही है.

इन परिस्थितियों में पार्टी के राज्य सचिव पार्थ घोष के नेतृत्व में जिला कमेटी ने जिले के निवासियों के बीच ‘शांति व एकजुटता मार्च’ संगठित किया. मार्च को संबोधित करते हुए भाकपा(माले) महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने समाज के सभी तबकों के बीच एकजुटता तथा कामगारों के बीच वर्गीय एकता बनाए रखने की अपील की. उन्होंने आम जनता से यह भी आह्वान किया कि वे सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की कोशिश करने वालों पर कड़ी निगाह रखें.