वर्ष - 29
अंक - 1
30-12-2019

भाजपा की करारी हार के लिए भाकपा(माले) झारखंड की जनता को बधाई देती है और यह हम सब की जिम्मेवारी  है कि भाजपा द्वारा थोपी गयी भीड़-हिंसा, भुखमरी, पलायन, बेरोजगारी, गलत स्थानीयता नीति जैसी तबाहियों से राज्य को जल्द से जल्द उबारा जाय. भाकपा(माले) के नवनिर्वाचित विधायक विनोद कुमार सिंह इसके लिए पुरजोर पहलकदमी लेंगे.

गिरिडीह जिले में पार्टी को दिये गये समर्थन के लिए जनता के प्रति भाकपा(माले) आभार प्रकट करती है. बगोदर में मिली जीत हमारे लिए बड़ी जिम्मेवारी है. हम बगोदर विधानसभा क्षेत्र और राज्य की जनता की सेवा और आकांक्षाओं को पूरा करने की जद्दोजहद को और तेज करेंगे. धनवार में मिली हार को हम विनम्रता से स्वीकार करते हैं और हम अपनी कमियों को दूर करने के साथ-साथ जनता के सुख-दुख के साथ हमेशा खड़ा रहेंगे.

देश में भाजपा द्वारा संचालित फासीवादी हमलों के खिलाफ चल रहे संघर्षों में हम अग्रिम पंक्ति में खड़े रहेंगे.

हम झारखंड विधानसभा सभा में प्रस्ताव लाएंगे कि राज्य में नागरिकता संशोधन कानून को लागू नहीं किया जाय और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के खिलाफ विधानसभा सभा में प्रस्ताव पारित किया जाय.

पारा-शिक्षकों समेत तमाम अनुबंधकर्मियों और प्रवासी मजदूरों के लंबित मांगों को शीघ्र पूरा करने के लिए आनेवाली सरकार को बाध्य करेंगे. आदिवासियों के मान-सम्मान के साथ भाजपा द्वारा किए गए राजकीय हमलों को समाप्त करने और पत्थलगड़ी एवं आदिवासी आंदोलन के कार्यकर्ताओं पर लादे गये राष्ट्रद्रोह के मुकदमों को वापस लेने की मांग को विधानसभा सभा में रखेंगे. रोजगार, राशन, पेंशन और आवास के लिए आने वाली सरकार पर दबाब बढ़ाएंगे. जनता के लोकतांत्रिक-संवैधानिक अधिकारों की हिफाजत के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे.