वर्ष - 29
अंक - 1
30-12-2019

केंद्र की कारपोरेट-पूंजीपरस्त साम्प्रदायिक-फासीवादी मोदी सरकार की ग्रामीण मजदूरों से लेकर शहरों-कस्बों, सरकारी, अर्ध- सरकारी, गैरसरकारी क्षेत्र के असंगठित-असंगठित मजदूरों के बड़े-बड़े संघर्षों व कुर्बानियों के बल पर अब तक अर्जित हक-अधिकारों पर जारी चौतरफा हमलों के खिलाफ देश के केंद्रीय ट्रेड यूनियनों-सेवा संघो-महासंघों के आह्वान पर मौलिक 13 सूत्री माँगों की पूर्त्ति के लिए 8 जनवरी, 2020 को आहूत ’अखिल भारतीय आम हड़ताल’ में शामिल होकर हड़ताल को सफल बनाने के लिए बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ (गोप गुट) ने तेज कर दी है. हड़ताल की तैयारी के लिए बिहार में 22-29 दिसंबर के बीच प्रमंडलीय कंवेन्शन और जिला स्तरीय कार्यकर्त्ता सम्मेलन आयोजित किये जा रहे हैं.

patna

 

22 दिसम्बर को तिरहुत प्रमंडलीय कन्वेंशन मुजफ्फरपुर के महासंघ भवन में आयोजित हुआ जिसे महासंघ के सम्मानित अध्यक्ष का. रामबली प्रसाद ने संबोधित किया. 24 दिसंबर को मुंगेर प्रमंडल का कन्वेंशन मुंगेर सदर अस्पताल परिसर में सम्पन्न हुआ जिसको मुख्य वक्ता के रूप में महासंघ के महासचिव का. प्रेमचन्द कुमार सिन्हा ने संबोधित किया. उसी दिन छपरा के सदर अस्पताल परिसर में ही सम्पन्न सारण प्रमंडल के कन्वेंशन को महासंघ के मुख्य संरक्षक का. महेन्द्र राय ने संबोधित किया और हड़ताल को सफल बनाने की जरूरत स्पष्ट किया.

bhagal

 

25 दिसम्बर को पेंशनर समाज भवन में आयोजित भागलपुर प्रमंडलीय कन्वेंशन को महासंघ के महासचिव प्रेमचन्द कुमार सिन्हा और ऐक्टू के जिला सचिव का. मुकेश मुक्त के अलावे प्राथमिक शिक्षक संघ व अन्य संघों के नेताओं ने भी संबोधित किया. मगध प्रमंडल का कन्वेंशन गया में महासंघ (गोप गुट) भवन में सम्पन्न हुआ जिसको ऐक्टू के राज्याध्यक्ष का. श्यामलाल प्रसाद,  महासंघ (गोप गुट) के राज्याध्यक्ष का. जियालाल प्रसाद, उपाध्यक्ष का. नागेन्द्र सिंह ने मुख्य रूप से संबोधित किया.

gope

 

25 दिसम्बर को ही महासंघ (गोप गुट) राज्य कार्यालय भवन, पटना में पटना प्रमंडल का कन्वेंशन सम्पन्न हुआ का. रामबली प्रसाद ने संबोधित किया. इसी दिन कोशी प्रमंडल का कन्वेंशन सहरसा के सिंचाई प्रक्षेत्र (कोशी प्रोजेक्ट) परिसर में सम्पन्न हुआ. इस कन्वेंशन को मुख्य वक्ता के रूप में ऐक्टू के राज्य व राष्ट्रीय सचिव व बिहार राज्य अनुबंध-मानदेय नियोजित सेवाकर्मी संयुक्त मोर्चा के सम्मानित अध्यक्ष का. रणविजय कुमार व महासंघ के राज्य सलाकार मंडल के सदस्य व पूर्व उपाध्यक्ष का. माधव प्रसाद सिंह ने संबोधित किया. इन कन्वेंशनों में मोदी राज के मजदूर व जन विरोधी, देश विरोधी फासीवादी एजेंडों और कदमों की विस्तार से चर्चा करते हुए इसके खिलाफ देश में जारी प्रतिरोध आंदोलनों के साथ हर तरह से एकजुट होने और 8 जनवरी की हड़ताल को सफल करने की फौरी चुनौती की पूरा करने का आह्वान किया गया. कन्वेंशन और गोलबंदी का सिलसिला अभी जारी है जो हड़ताल के पहले तक चलेगा.