वर्ष - 29
अंक - 18
25-04-2020

यंग इंडिया अगेंस्ट सीएए-एनआरसी-एनपीआर के आह्वान पर 25 अप्रैल 2020 के राष्ट्रीय विरोध दिवस का बिहार में भी छात्र-युवा संगठनों आइसा-इनौस ने पालन किया.

सिवान में आइसा ने प्रदीप कुशवाहा व जुनैद अंसारी के नेतृत्व में जिले के सभी प्रखंडों में विरोध प्रदर्शन किया. नालंदा के बिहारशरीफ, इस्लामपुर, कराय-परशुराय, चण्डी आदि प्रखंडों में कई जगहों पर छात्र-युवाओं ने विरोध प्रदर्शन आयोजित किए. इनौस के जिला सचिव शत्रुध्न कुमार व इनौस के जिला अध्यक्ष वीरेश कुमार की अगुआई में इस्लामपुर तथा आइसा के जिला संयोजक जयंत आनंद व इनौस के जिला सहसचिव रामदेव चौधरी की अगुआई में बिहारशरीफ में विरोध प्रदर्शन हुए.

bhu

 

मधुबनी में आईसा नेता प्रमोद कामत, विनोद मंडल, सुदर्शन पासवान और प्रशांत झा, इनौस नेता विष्णु राय, जय कुमार यादव, सावन पासवान व सुबोध पासवान भूख हड़ताल पर बैठे. पटना ग्रामीण में इनौस नेता साधुशरण व मिथिलेश कुमार नेतृत्व में दुल्हिन बाजार के भरतपुरा, पूनपुन के लखना, पलीगंज के जरखा, बेलछी, बिहटा, नौबतपुर, फुलवारी और धनरूआ में कुल 8 जगहों पर विरोध कार्यक्रम हुए.

मुजफ्फरपुर में भी आइसा और इनौस के नेर्ताओं – इनौस के जिला सचिव राहुल कुमार सिंह, अध्यक्ष विवेक कुमार, अशोक कुमार, नागेन्द्र कुमार राय, आइसा के विवेक रंजन, विकास, संतोष, शुभम, साक्षी श्री, सोनू व सन्नी ने अपने-अपने घरों व मुहल्लों में मांगों के पोस्टर के साथ धरना दिया.

समस्तीपुर में प्रीती, मनीषा, दरख्शां जबीं और फरमान ने ने अपने-अपने घरों में रहकर उपवास किया. मोतिहारी में इनौस नेता अशोक कुशवाहा ने अपने घर में रहकर अनशन किया. आरा में कई आइसा-इनौस नेता अकेले और समूह में धरना व उपवास पर बैठे. कटिहार में आइसा नेता काजिम इरफानी तथा दरभंगा में प्रिंस राज, मो. शहाबुद्दीन व मोतालिब ने उपवास किया.

kat