वर्ष - 29
अंक - 20
02-05-2020

भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना के कथराई गांव में विगत 25 अप्रैल 2020 को गरीब-दलित नाबालिग छात्रा के साथ बलात्कार की घटना हुई. इस घटना को गांव के ही गोलू पाण्डे, शिवशंकर, कृष्णा राय व एक अन्य ने अंजाम दिया. ऐसा तब हुआ जब लड़की गांव में ही अपनी मां का कपड़ा सीलने के लिए देकर लौट रही थी.

भाकपा(माले) केंद्रीय कमिटी के सदस्य मनोज मंजिल, प्रखंड सचिव महेश और जिला कमिटी सदस्य टेंगर राम ने गांव का दौरा किया और पूरे मामले की जांच की. उन्होंने बताया कि सामूहिक बलात्कार की इस बर्बर घटना को अंजाम देनेवाले अपराधियों को भाजपा-जदयू का संरक्षण हासिल है. जांच दल में रामईश्वर यादव, कैलाश पाठक, सतीश कुशवाहा, राम प्रवेश राम, मकबूल आलम और जब्बर कुमार भी शामिल थे. जांच दल ने पीड़ित लड़की के परिवार से मुलाकात की, पूरी घटना की जानकारी ली और पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष करने का भरोसा दिलाया.

घटना के चार दिन गुजर जाने के बाद भी सामंती-सांप्रदायिक ताकतों के दबाव के कारण इसकी प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई थी और न ही लड़की की मेडिकल जांच हुई थी. जांच दल ने मौके पर ही जिला पुलिस अधीक्षक से बात कर तत्काल मुकदमा दर्ज करने और मेडिकल जांच कराने व स्पीडी ट्रायल चलाने की मांग की गई है.