वर्ष - 29
अंक - 39
19-09-2020

गिरिडीह जिले में बगोदर मध्य से जिला परिषद सदस्य व ऐपवा नेत्री सरिता महतो पर सोशल मीडिया (फेसबुक) में  बेहद अश्लील, अपमानजनक तथा अभद्र टिप्पणी करने वाले भाजपा-बजरंग दल से जुड़े अपराधियों पर समुचित कार्रवाई करने की मांग को लेकर 16 सिंतबर 2020 को बिरनी प्रखंड मुख्यालय पर इनौस व ऐपवा द्वारा आक्रोश मार्च किया गया. आक्रोश मार्च का नेतृत्व इनौस के राष्ट्रीय सचिव संदीप जायसवाल, जिलाध्यक्ष संतोष कुमार, जिला सह सचिव पूरन कुमार महतो, प्रखंड अध्यक्ष इम्तयाज अंसारी आदि नेताओं ने किया. आक्रोश मार्च बिरनी प्रखंड मुख्यालय से बिराजपुर चौक तक गया और पुनः प्रखंड मुख्यालय पहुंचा जहां एक सभा आयोजित की गई.

सभा को संबोधित करते इनौस के राष्ट्रीय सचिव संदीप जायसवाल ने कहा कि भाजपा-बजरंग दल से जुड़े अपराधियों की यह हरकत बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. हद तो यह है कि उनमें से एक को जो बजरंग दल का मीडिया प्रभारी भी है, इनौस और ऐपवा नेताओं द्वारा पकड़ कर पुलिस को सौंपा गया तो भाजपा-बजरंग दल और विहिप द्वारा रोड जाम-विरोध मार्च किया गया तथा पूर्व भाजपा विधायक नागेंद्र महतो ने इसे समर्थन दिया. यह भाजपा और उससे जुड़े संगठनों के चाल और चरित्र को पूरी तरह से बेनकाब करता है.

उन्होंने कहा कि बगोदर-बिरनी-सरिया शहीद कामरेड महेंद्र सिंह की धरती है. यहां महिलाओं के मान-सम्मान से खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. विडम्बना यह है कि बगोदर और बिरनी पुलिस थाना प्राथमिकी के बाद भी महिलाओं के खिलाफ गंदी, अश्लील व अपमानजनक टिप्पणी करने वालों को नहीं पकड़ती, जनता ही उन्हें पुलिस के हवाले करती है.

इनौस के जिलाध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा कि समय रहते झूठा मुकदमा वापस नहीं हुआ और सभी अपराधियों पर समुचित कानूनी कार्रवाई नही हुई तो भाजपा-पुलिस गठजोड़ के खिलाफ आरपार की लड़ाई होगी.

विदित हो कि विगत 3 सिंतबर को सदानंद वर्णवाल को पकड़ कर बगोदर पुलिस को सौंप देने के बाद उसी दिन शाम को भाजपा-बजरंग दल के लोगों ने रोड जाम किया. उसका करारा जवाब देते हुए भाकपा(माले) और इनौस ने तत्काल जोरदार प्रदर्शन किया. 4 सिंतबर को इनौस और ऐपवा के 9 नेताओं पर अपहरण, डकैती, रंगदारी व धमकी से संबंधित 341, 323, 447, 379, 363 व 34 धाराओं के तहत झूठा मुकदमा दर्ज किया गया. इस झूठे मुकदमे की वापसी को लेकर भीम आर्मी और ऐपवा ने बिरनी और बगोदर आक्रोश मार्च किया. अपराधियों पर समुचित कानूनी कार्रवाई नहीं करनेवाले पुलिस प्रशासन तथा अपराधियों को संरक्षण देने वाले भाजपा-बजरंग दल-विहिप जैसे संगठनों के खिलाफ आगामी 21 सिंतबर को बगोदर-सरिया अनुमंडल का घेराव कार्यक्रम आयोजित है.