वर्ष - 29
अंक - 42
10-10-2020


बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण की आठ विधानसभा सीटों पर भाकपा(माले) प्रत्याशियों का नामांकन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ. चुनाव के इस पहले चरण में तरारी, अगिआंव, डुमरांव, काराकाट, अरवल, घोषी, पालीगंज और आरा – ये सभी भाकपा(माले)के सघन कामकाज, आंदोलन और पहचान की सीटें शामिल हैं.

5 अक्टूबर 2020 को रोहतास जिला के काराकाट विधाानसभा क्षेत्र से भाकपा(माले) प्रत्याशी का. अरूण सिंह ने विक्रमगंज में निर्वाचन अधिकारी के समक्ष नामांकन किया. उसी दिन भोजपुर के तरारी विधानसभा क्षेत्र  के प्रत्याशी का. सुदामा प्रसाद ने पीरो में निर्वाचन पदाधिकारी के समक्ष नामांकन पर्चा दाखिल किया.

6 अक्टूबर को जहानाबाद जिले के घोषी विधानसभा क्षेत्र से का. रामबली सिंह यादव ने जहानाबाद में और अरवल जिला के अरवल विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी महानंद सिंह ने अरवल में अपने नामांकन पर्चें दाखिल किए. पालीगंज विधानसभा क्षेत्र (पटना) के प्रत्याशी का. संदीप सौरभ ने पालीगंज में अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया.

7 अक्टुबर को भोजपुर जिले के अगिआंव विधानसभा क्षेत्र (भोजपुर) के भाकपा(माले) प्रत्याशी का. मनोज मंजिल ने पीरो जथा आरा विधानसभा क्षेत्र के भाकपा(माले) प्रत्याशी का. क्यामुद्दीन अंसारी ने आरा में नामांकन का पर्चा भरा. उसी दिन बक्सर जिला के डुमरांव विधानसभा क्षेत्र के भाकपा(माले) प्रत्याशी का. अजीत कुमार सिंह ने डुमरांव में नामांकन पर्चा दाखिल किया.

का. मनोज मंजिल को नामांकन करने के साथ ही एक फर्जी मुकदमे में जमानत न लेने के बहाने से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वे अभी जेल में थे. लेकिन उन्हें जमानत मिल चुकी है. भाकपा(माले) के सभी प्रत्याशियों के नामांकन को वैधता मिल गई है.