वर्ष - 29
अंक - 52
26-12-2020


उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में माकपा व उसकी किसान सभा और एसयूसीआई(सी) से जुड़े कुल एक दर्जन कार्यकर्ताओं ने भाकपा(माले) की सदस्यता ग्रहण की है.

गत 14 दिसंबर को जौनपुर के बक्सा ब्लाॅक में माले राज्य कमेटी सदस्य का. राधेश्याम मौर्य की उपस्थिति में इन साथियों ने भाकपा(माले) की सदस्यता ग्रहण की. इनमें माकपा व किसान सभा के नेता गौरव सिंह, माकपा व निर्माण मजदूर सभा के नेता मंजूर अली, एसयूसीआई(सी) की महिला नेता चंद्रावती निगम और किसान सभा की नेता रेणू सिंह प्रमुख हैं.

इस अवसर पर सात सदस्यीय जिला टीम का गठन हुआ. कामरेड गौरव सिंह को जिला प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई. बैठक में कार्यकर्ताओं ने जिले में क्रांतिकारी वाम आंदोलन के पुनर्जागरण का संकल्प लिया.

झारखंड की राजधानी रांची में भी विगत 16 दिसंबर को भाकपा(माले) महासचिव कामरेड दीपंकर भट्टाचार्य, राज्य सचिव जनार्दन प्रसाद और विधायक विनोद सिंह की मौजूदगी में कई संगठनों के लोग भाकपा(माले) में शामिल हुए. भाकपा(माले) में शामिल होने वालों में बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट व सामाजिक कार्यकर्ता आकाश रंजन, लेखक व स्वतंत्र पत्रकार सूर्यकांत सिंह, हाईकोर्ट के अधिवक्ता इम्तियाज अशरफ झारखंड आंदोलनकारी पुष्कर महतो, अधिवक्ता फैजुद्दीन, महिला सरना समिति के अध्यक्षा मेवा उरांव, व्यवसायी इसरार खान व परवेज अहमद, जन सूचना अधिकार अभियान के अकरम रशीद, जमील अख्तर, नौशाद आलम, मोतीउर्रहमान, मजदूर नेता सरिता तिग्गा आदि प्रमुख हैं. कामरेड दीपंकर भट्टाचार्य ने सामाजिक कार्यकर्ताओं को लाल झंडा थमाकर सदस्यता दिलाई. जिला सचिव कामरेड भूवनेश्वर केवट ने भाकपा(माले) में शामिल होनेवालों को संकल्प दिलाया. इस मौके पर नेता नदीम खान, रूपक राग, अनिल अंशुमान आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे.