वर्ष - 29
अंक - 52
26-12-2020


22 दिसंबर 2020 को मुसहरी प्रखंड मुख्यालय के प्रांगण में अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा एवं भाकपा(माले) के संयुक्त आह्वान पर धरना दिया गया. धरना व सभा को अध्यक्षता व संचालन भाकपा(माले) के वरिष्ठ नेता कामरेड उमेश भारती ने किया.

धरना व सभा को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय खेत मजदूर सभा के जिला सचिव का. शत्रुघ्न साहनी ने कहा कि नीतीश सरकार सुशासन के साथ विकास की बात कर रहे हैं लेकिन आज पूरा बिहार लूट व भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है. मुजफ्फरपुर जिले के मुसहरी प्रखंड में कोरोना महामारी का नवंबर माह के मुफ्त अनाज उन गरीब प्रवासी मजदूरों का है जो हजारों किलोमीटर पैदल चल कर के अपने घर पहुंचे थे. लेकिन बिहार सरकार व उसके आला अधिकारी उसमें भी घोटाला करने में लगे हुए हैं. उन्होंने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को जिम्मेवार ठहराते हुए उन पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि अगर गरीबों को हफ्ते भर के अंदर राशन नहीं मिला तो आंदोलन तेज किया जाएगा और इस घोटाले के खिलाफ गांव-गांव में सभा की जाएगी.

सभा ने देश में चल रहे किसान आंदोलन को जोरदार रुप से समर्थन किया और पीएम मोदी द्वारा लाए गए तीनों किसान विरोधी कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की तथा किसान आंदोलन पर किए जा रहे दमन की की घोर निंदा किया. विश्वनाथ ठाकुर,  नरेश राय, उत्तम कुमार निराला, मोहम्मद निजाम, उषा देवी, रशीदा खातून, मो. मैरुद्दीन, राजेंद्र शाह, सरयुग साह काली झा, राहुल कुमार, नंदकिशोर राम, नरेश चौधरी, कुलदीप पासवान ने भी सभा को संबोधित किया.