वर्ष - 30
अंक - 2
09-01-2021


खगड़िया के परबत्ता और पटना के ट्रांसपोर्ट नगर (अगमकुआं) में सत्ताधारी दलों भाजपा-जदयू के विधायकों व नेताओं के इशारे पर प्रशासन व पुलिस मुस्लिम समुदाय के लोगों के घर व दूकान उजाड़ने की घटनाओं के खिलाफ और इसके दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग पर इंसाफ मंच ने विगत 4 जनवरी 2021 को राज्यव्यापी प्रतिवाद कार्यक्रम आयोजित किये.

राज्यव्यापी प्रतिवाद के तहत इंसाफ मंच की दरभंगा जिला कमिटी के बैनर तले दरभंगा क्लब से लहेरियासराय टावर तक प्रतिवाद मार्च निकाला गया. प्रतिवाद मार्च का नेतृत्व इंसाफ मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष नेयाज अहमद, पप्पू खां, मो. जमशेद, अकबर रजा, भाकपा(माले) के नगर सचिव सदीक भारती, रूही परवीन व आयशा ने किया.

लहेरियासराय टावर पर पप्पू खां की अध्यक्षता में प्रतिवाद सभा हुई. सभा को भाकपा(माले) राज्य कमिटी सदस्य अभिषेक कुमार व इंसाफ मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष नेयाज अहमद समेत कई लोगों ने सम्बोधित किया. वक्ताओं ने कहा कि भाजपा-जदयू सरकार की पुनर्वापसी के साथ ही सत्ता सरंक्षण में अकलयितों, दलितों, महिलाओं व गरीबों पर हमले तेज हो गए हैं. परबत्ता (खगड़िया) में जदयू विधायक के इशारे पर सीओ व जद(यू) नेताओं के नेतृत्व मुस्लिम समुदाय के घरों को बुलडोजर से उजाड़ दिया गया. पटना के ट्रांसपोर्ट नगर (कदमकुआं) में मुस्लिम समुदाय के व्यवसायी के मार्बल दुकान को बुलडोजर से ढाह दिया गया. मुकदमा होने के बाद भी पुलिस दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. हमें इसके खिलाफ आंदोलन तेज करना होगा.

प्रतिवाद मार्च में बेलही में मुस्लिम समुदाय की बच्ची के साथ बलात्कार, डीहरामपुर (हनुमान नगर) में दलित-गरीबों के घर पर हुए सामंती हमला और देकुलीचट्टी में मनरेगा में लूट के खिलाफ आवाज बुलन्द करने की वजह से हुई बेचन सदा की हत्या के दोषियों पर कार्रवाई की मांग की गई.