वर्ष - 30
अंक - 7
13-02-2021


6 फरवरी 2021 को कोडरमा के तिलैया स्थित रानी सती धर्मशाला में आयोजित इंकलाबी नौजवान सभा के राज्यस्तरीय कार्यशाला में युवाओं के रोजगार के सवाल को लेकर 15 मार्च 2021 को विधानसभा मार्च करने का फैसला लिया गया. झारखंड प्रदेश के युवाओं के विभिन्न सवालों पर विचार करने, देश पर कंपनी राज थोप कर नौजवानों के सम्मानजनक रोजगार को खत्म करने की सरकारी साजिश का पर्दाफाश करने, रोजगार के मुद्दे से याुवाओं का ध्यान भटकाने के लिए झूठे राष्ट्रवाद का नारा में उलझाने तथा धर्म व संप्रदाय के नाम पर युवाओं को बांटने के खिलाफ युवाओं में राजनीतिक-सामाजिक चेतना विकसित करने के लिए इस युवा कार्यशाला का आयोजन किया गया.

कार्यशाला में विशेष रूप से इनौस के राष्ट्रीय महासचिव नीरज कुमार तथा पूर्व विधायक का. राजकुमार यादव ने दूसरे दिन के सत्र को संबोधित किया. दिल्ली अंबेडकर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर तापस सेन ने मोदी राज के निजीकरण की नीतियों का खुलासा किया. संगठन सत्र में झारखंड प्रदेश के युवाओं के सवालों पर विस्तार से विचार करते हुए झारखंड विधानसभा के आगामी बजट सत्र के दौरान विधानसभा के समक्ष 15 फरवरी 2921 को रोजगार मार्च निकालने का निर्णय लिया गया.

युवाओं के रोजगार के सवाल को लेकर पूरे एक महीने तक गांव-गांव में युवा संवाद यात्रा निकाली जाएगी. सभी प्रखंडों व जिलों में युवा सम्मेलन आयोजित कर पचास हजार युवाओं को संगठित किया जाएगा. कार्यशाला में प्रदेश के विभिन्न जिलों से 150 प्रतिनिधियों ने भाग लिया.