वर्ष - 31
अंक - 42
15-10-2022

विगत 10 अक्टूबर 2022 को बक्सर जिले के नवानगर प्रखंड मुख्यालय पर भाकपा(माले) के बॅनर तले सिकरौल, अतिमी और आथर पंचायत के गरीब भूमिहीनों ने अंचलाधिकारी द्वारा जल-जीवन-हरियाली व अतिक्रमण के नाम पर उजाड़ने की नोटिस देने के खिलाफ धरना दिया. धरना की अध्यक्षता प्रखंड सचिव का. हरेन्द्र राम व संचालन किसान नेता व पूर्व मुखिया का. रामदेव सिंह ने किया.

धरना को संबोधित करते हुए डुमरांव विधायक का. अजीत कुमार सिंह ने कहा कि बिना वैकल्पिक व्यवस्था किये किसी भी गरीब को उजड़ने नहीं दिया जाएगा. लेकिन इसके लिए जनता का जागरूक होना भी जरूरी है. जनता को लगातार अपने हक-अधिकार के लिए संघर्ष करते रहना होगा. भाकपा(माले) हर जायज पर जनता के आंदोलन के साथ अग्रणी भूमिका में रहेगी. उन्होंने कहा कि अगर जनता संघर्ष करना छोड़ देगी तो नेता व अधिकारी दोनों ही बेपरवाह व आवारा हो जाएंगे.

उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार पूरी तरह गरीब व मजदूर विरोधी है. जब देश में बेरोजगारी समस्या चरम पर है, तब कंपनियों और उद्योगपतियों को अपने मत मुताबिक छंटनी करने का अधिकार दकर युवाओं का भविष्य बर्बाद करने पर आमादा है. मजदूरों की रोजगार और सामाजिक सुरक्षा दोनों ही खत्म हो जायेंगे. धरना को अखिल भारतीय किसान महासभा के जिला अध्यक्ष व पूर्व मुखिया का. रामदेव सिंह, भाकपा(माले) प्रखंड सचिव हरेंद्र राम, सिकरौल मुखिया मनोज सिंह, नीरज कुमार, सैमुद्दीन, नारायण दास, रासबिहारी पासवान ने भी संबोधित किया.

not be allowed to devastate