वर्ष - 31
अंक - 46
12-11-2022

बिहार के बेगूसराय में भाकपा(माले) के नेतृत्व में गरीब-भूमिहीनों ने ‘वादा पूरा करो’ नारे के साथ भाकपा(माले) जिला कार्यालय से झंडा-बैनर के साथ शहर में निकाला मार्च जो कचहरी रोड होते हुए जिला समाहरणालय के समक्ष जाकर सभा मे तब्दील हो गया.

वहां मुशहरू पासवान की अध्यक्षता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए वरिष्ठ नेता नवल किशोर ने जिला प्रसाशन से बिहार सरकार की घोषणा अनुसार सर्वे कर सभी भूमिहीनों को बसने के लिए पांच डिसमिल जमीन मुहैया कराने और सभी सरकारी जमीनों को भूमाफिया के कब्जे से मुक्त कराने की मांग की.

सभा को संबोधित करते हुए भाकपा(माले) नगर सचिव राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि तात्कालीन जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा के निर्देश पर वर्तमान सदर अंचलाधिकारी द्वारा पिछले दिनों एक महीने के अंदर भूमिहीनों को बसाने का वादा किया गया था और रेलवे किनारे बसे 30 परिवार को सूचीबद्ध कर सूजा मौजे में खेसरा 1283 के गैरमजरूआ जमीन पर बसाने की प्रक्रिया शुरू भी कर दी गई थी लेकिन अचानक टाल-मटोल किया जाने लगा है. आज मुख्यमंत्री का बेगूसराय आगमन हुआ है. हम उनसे भी यह मांग करते हैं कि वादाखिलाफी करने वाले सदर अंचलाधिकारी को अविलंब पर्चा निर्गत करने का निर्देश दें अन्यथा भाकपा(माले) और गरीब भूमिहीन मोर्चा दुबारा आंदोलन करने को बाध्य होगा.

सभा को गरीब भूमिहीन मोर्चा के नेता सुरेश पासवान और अर्जुन सदा ने भी संबोधित किया. सभा की समाप्ति पर जिला पदाधिकारी को आवेदन दिया गया. सभा में आइसा जिला अध्यक्ष अजय कुमार, कैलास प्रसाद महतो, गोरे सदा, बीरो सदा, आरती देवी, कारो देवी, परखनी देवी, काला देवी, मीना देवी, बुधनी देवी, सुशीला खातून, रामशंकर साव, जगन्न सदा समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे.