वर्ष - 32
अंक - 38
15-09-2023

भाकपा(माले) रामगढ़ जिला कमेटी के आह्वान पर हजारों महिला-पुरुष और नौजवानों ने अपने हाथों में तीर-धनुष, झंडा-बैनर लेकर टमक की शंखनाद और जोशीले नारों के साथ जनाक्रोश प्रतिवाद मार्च निकाला. वे लोग ‘घाटो थाना प्रभारी को मुअत्तल करो, बर्खास्त करो और एसटीएसी मुकदमा दर्ज करो, रामगढ़ में पुलिसिया गुंडागर्दी नहीं चलेगी, पुलिस जुल्म के खिलाफ जनसंघर्ष तेज करो, पुलिस प्रशासन हाय-हाय’ आदि नारे लगा रहे थे.

यह जनाक्रोश प्रतिवाद मार्च दामोदर नदी के सामने अंबेडकर पार्क से शुरू होकर रामगढ़ शहर के मेन रोड में झंडा चौक, सुभाष चैक, बस स्टैंड, बिजुलिया होते हुए ओवरब्रिज पार कर रामगढ़ अनुमंडल कार्यालय तक पहुंच कर सभा में तब्दील हो गया.

सभा का संचालन हीरा गोप ने किया और भाकपा(माले) के जिला सचिव भुनेश्वर बेदिया सहित अनेक नेताओं ने संबोधित किया. इन नेताओं ने भाकपा(माले) जिला कमेटी सदस्य सह इंकलाबी नौजवान सभा के जिला अध्यक्ष जयवीर हंसदा को घाटो थाना में बुलवा कर थाना प्रभारी बलवंत दुबे के द्वारा गाली-गलौज और मारपीट कर थाना में बंद करने की कड़ी निंदा की. इसके विरोध में तुरंत आरा-सारुबेडा सड़क पर विरोध किया गया, और तीसरे दिन सारुबेड़ा में सैंकड़ों महिला-पुरुषों, नौजवानों ने एक लाठी मार्च निकाला. इसी प्रतिवाद क्रम में रामगढ़ में प्रतिवाद मार्च निकाला गया था. इसके अलावे आरवाइए के प्रदेश अध्यक्ष अविनाश, सचिव संदीप और जयवीर हंसदा, महादेव मांझी, जगलाल सोरेन, रीता सोरेन, रामसिंह मांझी, आदि ने संबोधित किया.

प्रतिवाद सभा के जरिये मांग की गई:

1. घाटो थाना प्रभारी बलवंत दुबे को तत्काल मुअत्तल करो.
2. घाटो थाना प्रभारी बलवंत दुबे के खिलाफ एसटीएसी मुकदमा दर्ज करो.

इसके साथ ही 19 सितंबर 2023 को घाटो चलो का आह्वान किया गया. फिर 25 सितंबर 2023 को जयंत गांगुली स्मृति सभा के अवसर पर संकल्प सभा के माध्यम घाटो ओपी थाना प्रभारी के खिलाफ आंदोलन तेज करने का संकल्प लिया गया.