वर्ष - 32
अंक - 38
15-09-2023

मजदूर मुक्ति मोर्चा और भाकपा(माले) ने गुरदासपुर जिले के फतेहगढ़ चूरी एसडीएम कार्यालय के सामने भगवंत मान सरकार के खिलाफ धरना दिया. इस विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए मजदूर नेता दलबीर भोला, रमनप्रीत, मजदूर मुक्ति मोर्चा के राज्य सहायक सचिव विजय सोहल और भाकपा(माले) के राज्य सचिव गुरमीत सिंह बखतपुरा ने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार ने चुनाव के दौरान प्रत्येक वयस्क महिला को 1000 रुपये की सहायता राशि, 2500 रुपये की वृद्धावस्था व विधवा पेंशन, मजदूरों व किसानों का कर्ज माफ करने, बेरोजगारी भत्ता देने और तीन माह में नशा खत्म करने जैसी गारंटी दी थी. लेकिन अब सरकार इन गारंटी को पूरा करने को लेकर चुप्पी साध गई है. सरकार के भ्रष्टाचार खत्म करने के दावे भी खोखले साबित हुए हैं क्योंकि सरकार के मंत्री, विधायक और अन्य लोग खुद भ्रष्टाचार के दोषी हैं.  

‘आप’ शासन के इन 16 महीने में पंजाब में नशे से हर दिन दो-चार युवाओं की मौत की खबरें छप रही हैं. नशे के पीछे सरकार, नशा तस्कर और पुलिस का गंठजोड़ काम कर रहा है. रैली में मांग की गयी कि सरकार जनता से किये गये वादे को पूरा करे, लाल रेखा के अंदर मजदूरों के घरों का रजिस्ट्रेशन मुफ्त किया जाये, मनरेगा में काम 200 दिन किया जाये और दैनिक मजदूरी 700 रुपये की जाये. श्रमिकों के कटे हुए राशन कार्ड बहाल किए जाएं. सामाजिक रूप से जोर-जबर को सख्ती से रोका जाना चाहिए. 

इस मौके पर बचन सिंह पिंडी, बचन सिंह तेजा, कुलदीप राजू, बिक्रम धीवान, सोसन धर्म कोट पाटन, गुरिंदर सिंह और साई धवन भी शामिल थे.