वर्ष - 32
अंक - 39
23-09-2023

दिल्ली विश्वविद्यालय में एबीवीपी की बढ़ती गुंडागर्दी व आइसा के कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव को हिसंक बनाने की साजिश और विश्वविद्यालय प्रशासन व केंद्र सरकार की चुपपी के खिलाफ  विगत 19 सितंबर 2023 को घोषित राष्ट्रीय प्रतिवाद के आह्वान का पालन करते हुए आइसा ने रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर प्रतिवाद आयोजित किया.

आइसा नेताओं ने कहा कि भाजपा सरकार का ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ की योजना का यही मकसद है कि चुनाव में सिर्फ एक पक्ष रहे. विपक्षियों को डरा-धमकाकर और सरकारी तंत्र व गुंडों का प्रयोग कर चुनावी राजनीति से बाहर कर दिया जाए. इसी कड़ी में भाजपा का छात्र संगठन एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में गुंडागर्दी मचाते हुए आइसा कार्यकर्ताओं और नेताओं पर हमला किया है. दिल्ली पुलिस और विश्वविद्यालय प्रशासन आखिर इस पर खामोश क्यों है? छात्रों के साथ लोकतांत्रिक अधिकारों को बचाने तथा चार साल का स्नातक कोर्स वाली राष्ट्रीय शिक्षा नीति जैसी नीतियों के खिलाफ आइसा हमेशा खड़ा रहेगा.

प्रतिवाद में आइसा के राज्य सचिव त्रिलोकी नाथ व अध्यक्ष तरुण कुमार, विजय कुमार, सोनाली केवट, सृष्टि भट्टाचार्य, अभय कुमार, रामजतन मुंडा, नीतीश मुंडा, कार्तिक प्रमाणिक, सत्यप्रकाश, उमेश रवि आदि भी मौजूद थे.