वर्ष - 28
अंक - 37
31-08-2019

खगड़िया में आठ सूत्री मांगों को लेकर विगत 26 अगस्त को भाकपा(माले) के बैनर तले सैकड़ों लोगों ने जिला समाहरणालय पर जोरदार प्रदर्शन किया. प्रर्दशनकारियों ने जिले में हजारों एकड़ सरकारी, गैर मजरूआ आम व खास, नदी-नाले आदि की जमीन को  दबंगों व भू-माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराने की मांग की.

प्रदर्शन के बाद का. सुभाष सिंह की अध्यक्षता में आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए भाकपा(माले) राज्य कमिटी के सदस्य व बेगूसराय जिला जिला सचिव का. दिवाकर कुमार ने कहा कि आज देश में अराजक स्थिति बनी हुई है. संविधान का सरेआम माखौल उड़ाया जा रहा है. मंदिर-मस्जिद विवाद पैदा कर देश को नफरत की आग में झोंका जा रहा है. दलितों, अल्पसंख्यकों व महिलाओं को बेलगाम हिंसा, दमन व अपमान झेलना पड़ रहा है. जिला सचिव अरुण कुमार दास ने कहा कि फासीवादी मोदी शासन का कहर चौतरफा बरस रहा है अतः हमें भी इसको चौतरफा घेरने की तैयारी करनी होगी. राजद के जाने-माने नेता मो. जुल्फिकार आलम और दलित विकास मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजेश सदा ने भी मंच पर आकर भाकपा(माले) केे कार्यक्रम और संघर्ष को समर्थन दिया.

सभा में कश्मीर से धारा-370 को हटाने के विरोध में प्रस्ताव लिया गया. प्रदर्शन के दौरान का. महेंद्र सदा ने क्रान्तिकारी गीतों से जनता में जोश भरने का काम किया. इस मौके पर काॅ. दीपनारायण दास, अशोक यादव, जयमाला देवी, महेंद्र रजक, निरंजन मुनि, मंजू देवी, सोनी देवी, बीजो यादव आदि समेत सैकड़ों महिला-पुरुष उपस्थित थे.