वर्ष - 31
अंक - 8
19-02-2022

बहालियों में हो रही अनियमितता, देरी और अन्याय के खिलाफ सम्मानजनक रोजगार के लिए बिहार में बड़े संयुक्त आंदोलन की योजना पर छात्र-युवाओं की राज्यस्तरीय बैठक भाकपा(माले) विधायक दल कार्यालय छज्जूबाग में विगत 17 फरवरी 2022 को आयोजित की गई.

बैठक में रोजगार संघर्ष संयुक्त युवा मोर्चा बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया. अलग-अलग बहालियों के अभ्यर्थियों से मिलकर बना यह संयुक्त युवा मोर्चा आनेवाले दिनों में पूरे बिहार में नौजवानों की गोलबंदी करेगा और आगामी 9 मार्च को पटना में महासम्मेलन कर सरकार को मांग पत्र  सौंपेगा.

बैठक में बिहार के अलग-अलग बहालियों के अभ्यर्थियों ने भाग लिया. सांख्यिकी विभाग, कार्यपालक सहायक, बिहार एसटीइटी, बीएसएससी सहित अन्य बहालियों के अभ्यर्थियों ने अपनी बात रखी.

बैठक में उपस्थित भाकपा(माले) के विधायक मनोज मंजिल, संदीप सौरभ और अजीत कुशवाहा ने कहा कि समय पर बहाली नहीं होने पर छात्र-नौजवानों की उम्र खत्म होती जा रही है लेकिन उनको रोजगार नहीं मिल पा रहा है.

बिहार में 6 हजार उत्क्रमित विद्यालयों में 2015 के बाद कोई बहाली नहीं हुई है. जो बहालियां निकल रही हैं उनमे धांधली कर लटका दिया जा रहा है. सांख्यिकी विभाग के लोगों को मुख्यमंत्री से अपने हक की मांग करने पर उनको नौकरियों से बर्खास्त कर दिया गया. 9 मार्च 2022 को पटना में महाजुटान से नौजवान अपनी ताकत का प्रदर्शन करेंगे और सरकार को पीछे हटने के लिए मजबूर कर देंगे.

बैठक में भाकपा(माले) केंद्रीय कमेटी सदस्य राजू यादव व अभ्युदय, आइसा के राज्य अध्यक्ष विकास यादव व सचिव सबीर कुमार, इनौस के राज्य अध्यक्ष आफताब आलम  व सचिव शिवप्रकाश रंजन भी मौजूद थे.