वर्ष - 31
अंक - 39
24-09-2022

5 सितम्बर 2022 को अखिल  भारतीय  किसान  महासभा  का तीसरा मथुरा जिला सम्मेलन जय हिंद मॉर्डन एकेडमी, कोसीकलां (मथुरा) में सम्पन्न हुआ. सम्मेलन की शुरूआत महासभा के तत्कालीन अध्यक्ष का. गेंदालाल द्वारा झंडारोहण और शहीद वेदी पर पुष्पांजलि से हुई.

सम्मेलन की अध्यक्षता का. गेंदालाल, व्रह्म  सिंह व नत्थीलाल पाठक के अध्यक्ष मंडल ने की. उदघाटन करते हुए प्रमुख शिक्षाविद डॉ. देवीचरन वर्मा और सम्मेलन के पर्यवेक्षक का. अफरोज आलम ने सरकार की किसान, मजदूर व जन विरोधी नीतियों से निर्णायक संघर्ष के लिए किसानों के संगठन की मजवूती को जरूरी बताया.

जिला सचिव राकेश चौधरी ने पिछले कामकाज की रिपोर्ट पेश की जिसे वहस-मुबाहिसे के वाद सर्वसम्मति से स्वीकार किया गया. सम्मेलन में बढ़ती मंहगाई, वेरोजगारी, नफरत की राजनीति एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रस्ताव भी पारित किए गए. सम्मेलन को विषेशअतिथि का. गिरधारी लाल चतुर्वेदी (जिला अध्यक्ष नागरिक अधिकार मोर्चा), वृजमोहन  मेहता (नेता, पैट्रोलियम  वकर्स  यूनियन) वं समाज सेवी डॉ. नंदनसिह ने भी संवोधित किया.

 सम्मेलन में सर्वसम्मति से 21सदस्यीय जिला कमेटी चुना. डॉ. एलएन सिंह को अध्यक्ष, तारासिह चौधरी को सचिव, राकेश चौधरी व अतर सिंह को उपाध्यक्ष चुना. बार एसोसिएशन के पूर्व जिला अध्यक्ष का. नशीर शाह एडवोकेट ने सममेलन का समापन वक्तव्य दिया.