वर्ष - 32
अंक - 16
15-04-2023

12 अप्रैल 2023 को गुजरात के चर्चित आदिवासी नेता कामरेड लक्ष्मण भाई वाडिया के दूसरे स्मृति दिवस पर कापरड़ा, जिला - वलसाड (गुजरात) में भाकपा(माले) ने  जिलास्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया.

जिला कार्यकर्ता सम्मेलन में विभिन्न नेताओं व कार्यकर्ताओं ने अपने प्रिय नेता लक्ष्मण भाई वाडिया को याद किया तथा उन्हें पुष्पांजलि दी. सम्मेलन ने लक्ष्मण भाई वाडिया की पत्नी तथा सहयोगी कामरेड मंगलीबेन वाडिया को सम्मानित भी किया.

सम्मेलन में भाकपा(माले) के 11वें पार्टी महाधिवेशन में प्रतिनिधि के बतौर भाग लेनेवाले कामरेड अमित पाटन वाडिया, कामरेड कमलेश गुरव, कामरेड आनंदभाई बारात, कामरेड हरेशभाई वारली तथा कामरेड रंजन गांगुली ने फासीवादी ताकतों के खिलाफ व्यापकतम एकताबद्ध लड़ाई के लिए आगे बढ़ाने के 11वीं पार्टी महाधिवेशन के संदेश को कार्यकर्ताओं के बीच रखा.

अंत में पार्टी की केंद्रीय कमिटी की सदस्य कामरेड प्रभात कुमार चौधरी ने सम्मेलन हुई बहसों का सर-संक्षेप करते हुए फासीवाद को पीछे धकेलने के लिए जमीनी स्तर की एकता व सक्रियता पर जोर दिया.

सम्मेलन ने आगामी 14 अप्रैल 2023 को देश के संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती को फासीवाद के खिलाफ लोकतंत्र बचाने की मुहिम के तौर पर आयोजित करने का संकल्प लिया.

सम्मेलन ने आगामी 22 अप्रैल 2023, पार्टी स्थापना दिवस को पार्टी की केंद्रीय कमिटी द्वारा आहूत ‘लोकतंत्र बचाओ-देश बचाओ अभियान’ के रूप में उन सभी तालुकाओं में जहां पार्टी संगठन है, मनाने की निर्णय लिया हैं.

सम्मेलन से 19 सदस्यीय वलसाड जिला नेतृत्वकारी कारी टीम का गठन हुआ जिसका सचिव कामरेड कमलेश गुरव को चुना गया तथा कामरेड सुमित्राबेन केंग को जिला महिला संगठन ऐपवा की जिम्मेदारी दी गई.

laxman-bhai-wadia-memorial-day_0