वर्ष - 32
अंक - 14
01-04-2023

चन्दौली जिले के सकलडीहा तहसील के सलेमपुर गांव में विभिन्न मांगों को लेकर भाकपा(माले) और इंकलाबी नौजवान सभा की ओर से विगत शहीदे आजम भगत सिंह व उनके साथियों के शहादत दिवस के दिन 23 मार्च 2023 से जारी धरना-प्रदर्शन 10 वें दिन भी जारी रहा. तहसीलदार के आश्वासन के बाद भी अवैध कब्जा नहीं हटने व समस्या का निदान नही होने पर राज्य की योगी सरकार और स्थानीय शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

धरने को संबोधित करते हुए भाकपा(माले) के प्रखंड सचिव का. उमानाथ चौहान ने कहा कि तहसीलदार के आश्वासन के बाद भी जमीन पर दंबगों का कब्जा बरकरार है. वे सरकारी हैंडपंप से पानी भी नही लेने दे रहे है और उसमें समरसेबल लगाकर अंधाधुंध पानी बहा रहे हैं. वहां सांसद के नाम पर सड़क निर्माण का लोकार्पण का बोर्ड लगाकर छोड़ दिया गया है जबकि सड़क का निर्माण हुआ ही नहीं है. ब्लाॅक प्रशासन से लेकर तहसील प्रशासन तक कागजों पर ही समस्या हल करने का दावा कर रहा है.

भाकपा(माले) व इंकलाबी नौजवान सभा के कार्यकर्ताओं ने गांव में व्यायामशाला, बारात घर, सामुदायिक शौचालय, पंचायत भवन, मनरेगा मजदूरों की मेहनताना राशि के भुगतान, ग्राम सभा में आबाद जनता का नाम खसरा-खतौनी में दर्ज कराने और भूमिहीन किसानों को कृषि पट्टा देने तथा पट्टा देने के नाम पर अवैध वसूली पर रोक लगाने की मांग की.

इस मौके पर कामरेड तूफानी गोंड, तेजू राय, शिवपूजन चैहान कवि, दीपक चौहान, राजू चौहान, काजल, सचिन, चंपा, चमेली देवी, सुशीला देवी, गुड्डी देवी, दुलारी देवी, रामजीत चौहान, कलावती आदि उपस्थित रहे. धरना-प्रदर्शन की अध्यक्षता का. जीऊत विश्वकर्मा व संचालन कामुन्नीलाल ने किया.