वर्ष - 32
अंक - 20
13-05-2023

विगत 10 मई 2023 को कामरेड प्रोफेसर अरविंद कुमार सिंह की दूसरे स्मृति दिवस के मौके पर धनरूआ प्रखंड के बारा गांव में श्रद्धांजलि सभा संपन्न हुई.

सबसे पहले भाकपा(माले) राज्य सचिव का. कुणाल, पोलित ब्यूरो के सदस्य व जिला सचिव का. अमर, राज्य कमेटी सदस्य व उनकी पत्नी अनीता सिन्हा, जिला कमेटी सदस्य बिनेश चौधरी, प्रमोद यादव, निरंजन वर्मा, अकलू पासवान व वीरेंद्र प्रसाद आदि भाकपा(माले) नेताओं और का. अरविंद के बेटे व भाईयों समेत परिजनों और वहां मौजूद अन्य लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित की. इसके बाद उनकी याद में 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

भाकपा(माले) राज्य कमेटी सदस्य कमलेश कुमार की अध्यक्षता में हुई सभा को संबोधित करते हुए कामरेड कुणाल ने कहा कि आज फासीवाद के बढ़ते हमले व संविधान लोकतंत्र पर बढ़ते खतरे के दौर में का. प्रोफेसर अरविंद कुमार सिंह की कमी खलती है लेकिन उनके बताए रास्ते पर आगे बढ़ने की शिक्षा हमें मिलती रहेगी. आज पूरे देश से भाजपा को मिटाने के लिए तमाम विपक्षी पार्टियों की एकता वक्त का तकाजा है.

महिला खिलाड़ियों पर यौन उत्पीड़न में भाजपा सांसद बृज भूषण सिंह की अभी तक गिरफ्तारी और उनकी संसद सदस्यता रद्द नहीं किए जाने की कड़ी आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि इस घटना ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ की पूरी पोल खोल दी है. मोदी सरकार देश के संविधान और लोकतंत्र का गला घोट रही है. आज 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के दिन तमाम सेनानियों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि आज के दौर में हमें अपनी प्रेरणादायक विरासत को आगे बढ़ाने और शहीदों के सपनों का भारत बनाने और जनमानस के तमाम सवालों को हल करने के लिए जनता को संगठित करने में अपनी पूरी ऊर्जा व ताकत में लगानी है. सभा में भाकपा(माले) के प्रखंड कमेटी के सदस्य रामजीवन पासवान, श्रीभगवान पासवान, खुर्शीद अंसार, महेंद्र यादव, मीना देवी, संजय पासवान, कमलेश यादव सहित सैकड़ों महिला-पुरुष उपस्थित थे.