वर्ष - 32
अंक - 25
17-06-2023

राज्य भर में गरीबों को उजाड़ने का लगातार कोशिश चल रही है. बीते 2 जून को गया (बिहार) के टिकारी दरियापुर में गरीब महादलित परिवारों के कई घरों को ढाह दिया गया. विदित हो कि अतिक्रमण हटाने की आड़ में बगैर मौका दिए गरीबों के सारे घरेलू सामानों को तहस-नहस कर दिया गया. गांव का एक दबंग और टिकारी थाना (पंचानपुर ओपी) कांड संख्या-692/023 का एक आरोपी भी इस दौरान पुलिस के साथ था. पुलिस की मौजूदगी में गरीबों के घरों से रुपया पैसा, बर्तन आदि लूट लिया गया.

दरियापुर में उजाड़े गए गरीबों के लिए आवास का वैकल्पिक प्रबंध करने, खाता संख्या 507, प्लौट-2780 में अन्य अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने, टिकारी नगर परिषद के वार्ड नंबर 12 के बहेलिया बिगहा महादलित टोला में पेय जल की व्यवस्था करने, चिरैली में भूमि फर्जीवाड़े की जांच कराने, अंबेडकर छात्रावास का रख रखाव और पुनरुद्धार करने आदि मांगों से संबंधित पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल विगत 12 जून 2023 को अनुमंडल पदाधिकारी को मांगपत्र सौंपा. जिसमें भाकपा(माले) जिला सचिव निरंजन कुमार, रोहन यादव, रवि कुमार, मनोज पासवान और शंकर मांझी शामिल थे.

सभा को संबोधित करते हुए भाकपा(माले) जिला सचिव ने कहा कि देश की फासीवादी सत्ता द्वारा भारतीय संविधान और लोकतंत्र पर लगातार हमला किया जा रहा है. इसके खिलाफ भाकपा(माले) देश भर में ‘भाजपा हटाओ-देश बचाओ’ अभियान चला रही है. उन्होंने लोगों से 15 जून को प्रखंड मुख्यालयों पर भाकपा(माले), राजद, जदयू, कांग्रेस, हम, भाकपा, माकपा आदि महागठबंधन के दलों के धरना प्रर्दशन में शामिल होने की अपील की.