वर्ष - 32
अंक - 25
17-06-2023

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में भाकपा(माले) जिला सचिव का. बुद्धिनाथ बराल ने गायरन जमीन (आहर-पोखर) के सवाल पर विगत 4 जून 2023 को जनसंपर्क अभियान चलाया. इस दौरान उन्होंने गंगापुर तालुका के सिंदुर बागा, गुरुधानोरा, सेम्बापुरी, दुर्काबाद खराडी, अंबेलोहल, पुरी, आंबेगांव वारी, निजामपुर, मालीवाडा और औरंगाबाद तालुका के रहीमपुर तांबा, शेरणापुर, एक लहेरा और नांदेरा समेत कुल 13 गांवों का दौरा किया. इस अभियान के दौरान कई जनसभायें की गईं और 2000 से ज्यादा लोगों को संबोधित किया गया. तेज धूप के बावजुद इन सभाओं में अच्छी-खासी संख्या में लोग उपस्थित रहे. इस अभियान के अंत में 6 जून 2023 को औरंगाबाद जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष भाकपा(माले) और लालबावटा शेतमजूर यूनियन ने प्रदर्शन किया जिसमें 300 से ज्यादा लोग शामिल हुए.

इस प्रदर्शन में स्थानीय नेता का. नंदकिशोर काबरा, का. शांतिलाल फांदाडे, का. अनिल थोरात, का. नामदेव मोरे, का. कल्याण माली और का. मधुकर रोडगे सहित अन्य कई लोग उपस्थित थे.

प्रदर्शन के बाद जिलाधिकारी को आवेदन देकर मांग की गई कि (1) गायरन जमीन पर खेती करने वालों के नाम 7/12 में शामिल किये जायें. (2) गायरन जमीन पर रहने वालों के नाम प्रोपर्टी कार्ड दिया जाये. (3) किसानों की उपज को न्यूनतम समर्थन मूल्य भ्दिया जाये. (4) खेत मजदूरों को न्युनत्तम 700 रू. दैनिक मजदूरी  दी जाये.