वर्ष - 32
अंक - 28
08-07-2023

आइसा (ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन) ने नीलांबर पीताम्बर विश्वविद्यालय का घेराव कर छात्रों के प्रमुख सवालों को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन को ध्यान आकृष्ट कराया.

सैकड़ों छात्रों ने आइसा के नेतृत्व में जीएलए काॅलेज से मार्च निकाला और एनपीए कार्यालय पहुंच कर वहां करीब तीन घंटों तक प्रदर्शन किया. छात्रों ने एनपीयू में सीयूईटी को खारिज करने, समय पर सत्र संचालित करने, नवनिर्मित जीएलए महिला काॅलेज हाॅस्टल खोलने की गारंटी करने तथा महिला और जेएस काॅलेज में यूजी-पीजी में सभी विषयों का पढ़ाई शुरू करने सहित अन्य मांगों को उठाया.

वीसी ने घेराव कर रहे छात्रों के बीच पहुंच कर उनकी मांगों को सुना और उन्हें पूरा करने का आश्वासन दिया. उन्होंने नामांकन के लिए सीयूईटी की बाध्यता खत्म करने, चांसलर पोर्टल से नामांकन करने, समय पर सत्र संचालित करने, हाॅस्टल को जांच कर जल्द खोलने समेत अन्य मांगों पर तुरत कदम उठाने की घोषणा की.

4 जुलाई 2023 को हुए प्रदर्शन का नेतृत्व आइसा के राज्य सचिव त्रिलोकी नाथ, राज्य अध्यक्ष तरुण राज, जिला अध्यक्ष गुड्डू कुमार, जिला सचिव गौतम, प्रमंडल प्रभारी रंजित सिंह चेरो, जीएलए काॅलेज प्रभारी अभय दांगी, पाटन अध्यक्ष ममता कुमारी, हाॅस्टल इंचार्ज चिंता आदि ने किया.

university-gheraoed-against-cuet