वर्ष - 32
अंक - 28
08-07-2023

4 जुलाई 2023 को जंगल-जमीन व आदिवासी अधिकारों के लिए लड़ने वाले युवा योद्धा शहीद का. परमेश्वर सिंह मुंडा के 34वें शहादत दिवस पर उनके पैतृक गांव में श्रद्धांजलि सभा की गई. इस दौरान बुंडू के काॅलेज मोड़ काॅलेज मोड़ स्थित शहीद साथी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दो मिनट की मौन श्रद्धांजलि दी गई. वहां से उनके गांव तक सैकड़ों की संख्या में लोगों ने मार्च किया.

सभा को संबोधित करते हुए भाकपा(माले) राज्य सचिव का. मनोज भक्त ने कहा कि मोदी सरकार ने अपने 9 साल के कार्याकाल में शिक्षा, स्वास्थ्य, रेल, बैंक समेत तमाम राष्ट्रीय संपदा का नीजिकरण कर दिया है. महंगाई, बेरोजगारी व अत्याचार बढ़ने से लोग सांसत में हैं. मोदी सरकार 2024 का चुनावी नैया पार लगाने के लिए यूसीसी लायी है जिसे देश की लोकतंत्र पसंद जनता किसी भी कीमत पर वर्दाश्त नहीं करेगी.

उन्होंने कहा कि रायसा जलाशय परियोजना पर रोक लगाने की मांग की. कहा कि जंगल-जमीन की लूट के कारण रघुवर सरकार झारखंड से विदा हुई. हेमंत सरकार कंपनी हित त्यागे नहीं तो इनका भी वही हाल होगा. 
सभा को जिला सचिव जगमोहन महतो, राज्य कमिटी सदस्य मोहन दत्ता, सुखदेव मुंडा, गौतम मुंडा, सिमैला मुंडा, ठाकुरा मुंडा, विनोद लहरी, अलमा खलखो, लखमनी मुंडा आदि समेत दर्जनों लोगों ने संबोधित किया.