वर्ष - 32
अंक - 33
12-08-2023

भाकपा(माले) व इंसाफ मंच द्वारा विगत 10 अगस्त 2023 को मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना देकर देवरिया कोठी थाना के हाजत में पुलिस द्वारा बर्बरतापूर्ण पिटाई कर शराफत (गोलू) को मौत के घाट उतार देने तथा इम्तियाज और नौशाद को अधमरा करने के मामले की न्यायिक जांच कराने तथा दोषी पुलिस अधिकारियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने व नौकरी से बर्खास्त करने की मांग की गई.

धरना के जरिए कहा गया कि यह स्पष्ट हो गया है कि इस बर्बर हाजत कांड के लिए सरैया एसडीपीओ चंदन कुमार और देवरिया थाना अध्यक्ष प्रवीण कुमार जिम्मेवार हैं, लेकिन इन दोषी अधिकारियों पर अब तक कारवाई नहीं की गई है जो सरासर गलत है. मृतक के परिजन को 25 लाख तथा घायलों को 10-10 लाख रूपये मुआवजा देने, घायलों का बेहतर इलाज कराने तथा उनको और उनके परिजनों को सुरक्षा प्रदान करने की भी मांग की गई. संदेहास्पद लूटकांड के मामले की भी जांच कराने पर जोर दिया. गया.

धरना का नेतृत्व भाकपा(माले) राज्य कमिटी सदस्य सूरज कुमार सिंह व पारू प्रखंड प्रभारी वीरबहादुर सहनी, इंकलाबी नौजवान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आफताब आलम, इंसाफ मंच के राज्य कमिटी सदस्य असलम रहमानी ने किया. मौत और पिटाई के शिकार नौजवानों के गांव-पंचायत लखनौरी-मोहब्बतपुर से बड़ी संख्या में महिलाओं और नौजवानों ने धरना में भाग लिया.