वर्ष - 32
अंक - 33
12-08-2023

काराकाट लोकसभा क्षेत्र स्तरिय भाकपा माले रोहतास-औरंगाबाद जिला कमेटी की संयुक्त बैठक विगत 5 अगस्त 2023 को प्लाजा मैरेज हाॅल, नासरीगंज में सम्पन्न हुई. बैठक की अध्यक्षता भाकपा(माले) केंद्रीय कमेटी सदस्य व काराकाट के विधायक का. अरुण सिंह, रोहतास जिला सचिव नंदकिशोर पासवान और औरंगाबाद जिला सचिव मुनारिक पासवान  ने संयुक्त रूप से की.

मुख्य अतिथि भाकपा(माले) राज्य सचिव का. कुणाल ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी राज में आज देश अभूतपूर्व संकट के दौर से गुजर रहा है. कमरतोड महंगाई, चरम बेरोजगारी और भ्रष्टाचार मोदी सरकार की पहचान बन चुकी है. भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव में अपनी सुनिश्चित हार की आशंका से देश में सांप्रदायिक उन्माद पैदा कर अपने पक्ष में हिन्दू ध्रुवीकरण करने की हर संभव प्रयास में लगी है. हरियाणा के नूंह, बिहार के नालंदा, सासाराम, भभुआ, दरभंगा और देश के अन्य प्रदेशों में सांप्रदायिक उन्माद पैदा करने की कोशिश की गई. मणिपुर में तीन महीने से जारी जातीय हिंसा की आग मिजोरम व असम तक फैल चुकी है. दो कुकी महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने की घटना से पूरी दुनिया के सामने देश शर्मसार हुआ. डबल इंजन की सरकार मणिपुर की जातीय हिंसा को रोकने में पूरी तरह फेल हो चुकी है. मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह निर्लज्जता के साथ अपने पद पर बने हुए हैं.

राजाराम सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भाकपा(माले) और अखिल भारतीय किसान महासभा ने सोन अंचल के जिलों किसानों के प्रमुख सवालों –  कदवन जलाशय योजना, एमएसपी, बिहार में बाजार समिति की बहाली व सोन नहर आधुनिकरण आदि पर लगातार आंदोलन चलाया है. इस आंदोलन को आगे बढ़ाने और इसकी धमक को संसद के पहुंचाने के लिए काराकाट लोकसभा क्षेत्र के व्यापक किसानों को गोलबंद करने पर जोर देना होगा.

अंत में काराकाट लोकसभा क्षेत्र स्तरीय चुनाव तैयारी समिति व चुनाव संचालन समिति का निर्माण किया गया. काराकाट लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों में भी अगस्त के अंत तक विधानसभा स्तरीय चुनाव तैयारी समिति व चुनाव संचालन समिति का निर्माण कर लेने का निर्णय लिया गया.

आगामी 27 अगस्त 2023 को औरंगाबाद के दाउदनगर में काराकाट लोकसभा क्षेत्र स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन किया जाएगा इसके मुख्य वक्ता भाकपा(माले) महासचिव का. दीपांकर भट्टाचार्य होंगे.