वर्ष - 32
अंक - 38
15-09-2023

रेलवे विस्तारीकरण के नाम पर रेलवे प्रबंधन की मनमानी के खिलाफ एवं पुनर्वास के सवाल पर 13 सितंबर को धनबाद के मैथन मोड़ में ‘रेल विस्थापित संघर्ष समिति’ के बैनर तले जन सभा हुई. इसमें मासस के पूर्व विधायक का. अरूप चटर्जी, जिला परिषद सदस्य बादल बाउरी, माले नेता नागेन्द्र कुमार, मनोरंजन मलिक मुख्य रूप से उपस्थित थे. सभा की अध्यक्षता माले नेता नागेन्द्र कुमार ने की व संचालन मासस नेता मुन्ना यादव ने किया.

का. अरूप चटर्जी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि रेलवे विस्तारीकरण में रेल कोरीडोर के लिए जमीन के सवाल पर रेल प्रबंधन व रेल कोरीडोर प्रबंधन से पूर्व में बातचीत हुई थी और 40-45 मीटर तक की जमीन पर सहमति बनी थी. लेकिन मध्य पंचायत एवं मेढा पंचायत में करीब 120 मीटर तक तक बसे लोगों को नोटिस दिया गया है झारखंड सरकार की जमीन पर बसे लोगों को भी नोटिस देकर लोगों के बीच आतंक फैलाया जा रहा है. इसके लिए संबंधित अधिकारियों से बातचीत होगी और जरूरत पड़ी तो आंदोलन किया जायेगा. रेल विस्तारीकरण में विस्थापित होने वाले परिवारों के पुनर्वास के लिए झारखंड सरकार, जिला प्रशासन से पुनर्वास की अपील की जाएगी, और इससे बात नहीं बनी तो आरपार की लड़ाई होगी.

सभा को जिला परिषद सदस्य बादल बाउरी, मेढा पंचायत के मुखिया मनोज राउत, मनोरंजन मलिक, हरेन्द्र सिंह, अजय चौधरी, रोशन मिश्रा, रामजी यादव, आदि अन्य अनेक कार्यकर्ताओं ने संबोधित किया.

public-meeting-against-railway