वर्ष - 29
अंक - 28
15-07-2020

का. गुड्डु पासवान भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना के एड़ौरा गांव के रहने वाले थे. लम्बे समय से उनके परिवार और कमलेश ओझा के परिवार के बीच सीलिंग से फाजिल जमीन को लेकर विवाद चल रहा था, जो 11 जुलाई 2020 को रोपनी को लेकर मारपीट में बदल गया. इसी बीच गुड्डू पासवान को पैर में गोली लग गई. उनको आरा सदर अस्पताल से रेफर कर देने के बाद पीएमसीएच ले जाया गया. अधिक खून बह जाने के कारण उनकी मृत्यु हो गई. इसके खिलाफ 14 जुलाई को पूरे जिले में प्रतिरोध दिवस मनाया जाएगा.

30 जून को भोजपुर जिले के कोइलवर प्रखंड के ज्ञानपुर गांव की पार्टी सदस्य तेतरी देवी (55 वर्ष) का लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया. वे मध्यमवर्ग परिवार से आती थीं. एक पार्टी सदस्य के रूप में वे मजबूती से पार्टी के पक्ष में खड़ी रहीं. उनके पति भी पार्टी के पूर्णकालिक कार्यकर्ता के रूप में आज भी पार्टी कार्य करते हैं.

देवघर जिले (झारखंड) के मोहनपुर प्रखंड के डुमरिया गांव के रहने वाले का. कांग्रेस यादव (50 वर्ष) का 9 जुलाई की रात में हृदयाघात से निधन हो गया. वे पार्टी के मजबूत साथी थे और किसी भी कार्यक्रम इनकी भूमिका सराहनीय रहती थी. आर्थिक सहयोग देने में ये अगली कतार में रहते थे. वे अपने पीछे पत्नी और चार लड़कियों को छोड़ गये हैं.

पार्टी इन साथयों को लाल सलाम पेश करती है!